फोटो गैलरी

Hindi NewsARA : स्नातक में रजिस्ट्रेशन की बढ़ायी गयी तिथि

ARA : स्नातक में रजिस्ट्रेशन की बढ़ायी गयी तिथि

विश्वविद्यालय अंतर्गत स्नातक के चालू सत्र में दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी गयी है । छात्र संगठनों और विभिन्न कॉलेजों की डिमांड पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने तिथि को बढ़ाकर...

ARA : स्नातक में रजिस्ट्रेशन की बढ़ायी गयी तिथि
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Sep 2016 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वविद्यालय अंतर्गत स्नातक के चालू सत्र में दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी गयी है । छात्र संगठनों और विभिन्न कॉलेजों की डिमांड पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने तिथि को बढ़ाकर 25 अक्टूबर तक कर दिया है। इसके पहले रजिस्ट्रेशन के लिए 30 सितम्बर की तिथि निर्धारित थी। तिथि बढ़ाये जाने के साथ यह भी कहा गया है कि अब आगे तिथि नहीं बढ़ायी जाएगी।

एलएलबी के तीन सेमेस्टर का फॉर्म भरने की तिथि जारी : विश्वविद्यालय अंतर्गत एलएलबी के तीन सेमेस्टर के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी कर दी गयी है। 29 सितम्बर से परीक्षा फॉर्म भरने का काम प्रारंभ होगा और 4 अक्टूबर तक चलेगा। इसके बाद 5 और 6 अक्टूबर को विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरा जायेगा। इसकी जानकारी देते हुए परीक्षा विभाग के समन्वयक डा. नरेन्द्र प्रताप पालित ने बताया कि सभी कॉलेजों को इससे संबंधित सूचना भेज दी गयी है।

एसवीपी कॉलेज के कर्मियों का अनशन समाप्त : विश्वविद्यालय मुख्यालय में पिछले छह दिनों से आमरण अनशन पर बैठे एसभीपी कॉलेज भभुआं के कर्मचारियों का अनशन बुधवार को समाप्त हो गया। विश्वविद्यालय के कुलपति ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।

गौरतलब हो कि कुलपति ने मंगलवार को कर्मचारियों से अनशन समाप्त करने की अपील की थी। कुलपति ने बताया था कि विश्वविद्यालय स्तर से कार्रवाई कर राज्य सरकार को भेजा गया है। इसके बाद कर्मियों ने अनशन समाप्त करने का फैसला लिया। आमरण अनशन में इंदू कुंवर, गौतम प्रसाद, अनिल सिंह, अवधेश सिंह, राजेन्द्र राय, जगनारायण सिंह व उमेश प्रसाद सिंह शामिल थे।

कॉलेज में दिनकर की मनायी गयी जयंती : स्थानीय एसबी कॉलेज के हिन्दी विभाग द्वारा बुधवार को राष्ट्र कवि दिनकर की जयंती मनायी गयी। मुख्य वक्ता के रूप में डा.रविन्द्रनाथ राय व विशिष्टअतिथि के रूप में उमाशंकर राय उपस्थित थे। अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डा. अनिल कुमार सिन्हा ने की।

कार्यक्रम की शुरुआत दिनकर के तैलचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर की गयी। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मुख्य वक्ता डा. रविन्द्रनाथ राय ने कहा कि राष्ट्रकवि दिनकर वीरता, ओज व उत्साह के कवि थे। हमारे देश पर जब भी संकट के बादल घिरे तो दिनकर ने देशवासियों को उत्प्रेरित किया। उनकी रचनाएं आज भी प्रसांगिक है। संकट की घड़ी में वे देशवासियों के लिए प्रकाश स्तम्भ है।

हिन्दी विभाग की विभागाध्यक्ष डा. पूनम कुमारी ने कहा कि दिनकर की रचनाओं में संवेदना व विचार का सुंदर समन्वय दिखायी पड़ता है। प्राचार्य ने कहा कि दिनकर पूरी दुनिया के थे। उनकी कविताओं को रूस में भी सुना जाता है। स्वागत भाषण अमित कुमार सिंह, मंच संचालन डा. पूनम कुमारी व धन्यवाद ज्ञापन सुधांशु कुमार मिश्रा ने किया। डा. मनोरमा राय, डा. कनकलता कुमारी, आरती सिंह, डा. अजय प्रकाश पांडेय व अन्य उपस्थित थे।

छात्रहित में छह सूत्री मांगों को ले कुलपति को सौपा ज्ञापन : छात्र राजद के रोहतास इकाई के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश पाल ने छात्र हित में अपनी छह सूत्री मांगों को ले कुलपति डा. लीलाचंद साहा को ज्ञापन सौंपा। पाल ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर में मांगे पूरी नहीं होने पर संगठन चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होगा। प्रतिनिधिमंडल में प्रशांत यादव, राजेश यादव व अन्य शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें