फोटो गैलरी

Hindi Newsसीटी स्कैन चालू करने की कवायद तेज

सीटी स्कैन चालू करने की कवायद तेज

एनएमसीएच में लगे सीटी स्कैन मशीन को चालू करने के लिए मंगलवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की बैठक होगी। इसको लेकर सोमवार को नालंदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रो. शिवकुमारी प्रसाद व एनएमसीएच के...

सीटी स्कैन चालू करने की कवायद तेज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 08 May 2017 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

एनएमसीएच में लगे सीटी स्कैन मशीन को चालू करने के लिए मंगलवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की बैठक होगी। इसको लेकर सोमवार को नालंदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. प्रो. शिवकुमारी प्रसाद व एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ. एपी सिंह ने सीटी स्कैन मशीन भवन का मुआयना किया। इस दौरान दोनों ने सीटी स्कैन प्रभारी रवि कुमार से बातचीत की। वहीं दूसरी ओर मंगलवार को होने वाली बैठक में शिशु रोग विभाग व मेडिसीन विभाग में पीजी की पढ़ाई की मान्यता देने पर भी विचार किया जाएगा।

इधर नालंदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने सोमवार को अस्पताल का निरीक्षण कर सीओटी व्यवस्था पर सुधार करने का निर्देश अस्पताल अधीक्षक को दिया है। प्राचार्य डॉ. प्रो. शिवकुमारी प्रसाद ने ऑपरेशन में होने वाली परेशानी, इमरजेंसी सीओटी में मरीजों के इलाज में संसाधनों की कमी व रेडियोलॉजी विभाग में डॉक्टरो के समय पर नहीं पहुंचने की मिली शिकायत की जांच ली। डॉ. एपी सिंह ने बताया कि सभी संसाधन केन्द्रीय भंडार में उपलब्ध है। फिर भी कर्मी मरीजों को पुर्जा दे देता है। उन्होंने कर्मी को तुरंत भंडार से सर्जिकल सामान उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें