फोटो गैलरी

Hindi Newsइंजीनियर और डॉक्टरों को मिले सातवां वेतनमान

इंजीनियर और डॉक्टरों को मिले सातवां वेतनमान

बिहार तकनीकी सेवा महासंघ ने राज्य सरकार से अपील की है कि इंजीनियर व डॉक्टरों को सातवां वेतनमान दिया जाए। सातवां वेतन आयोग को केन्द्र सरकार के साथ-साथ अन्य राज्य सरकारों ने भी लागू किया है। बोरिंग रोड...

इंजीनियर और डॉक्टरों को मिले सातवां वेतनमान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Dec 2016 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार तकनीकी सेवा महासंघ ने राज्य सरकार से अपील की है कि इंजीनियर व डॉक्टरों को सातवां वेतनमान दिया जाए। सातवां वेतन आयोग को केन्द्र सरकार के साथ-साथ अन्य राज्य सरकारों ने भी लागू किया है।

बोरिंग रोड स्थित बिहार अभियंत्रण संघ भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन कर महासंघ ने कहा कि बिहार सरकार ने अभी तक इस मामले में कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है। राज्य सरकार सातवें वेतनमान के लिए सिर्फ आश्वासन दे रही है। सातवां वेतनमान नहीं मिलने से अधिकारियों, कर्मचारियों में रोष है। महासंघ के नेताओं का आरोप है कि सातवां वेतनमान देने में राज्य सरकार भेदभाव कर रही है। राज्य में तैनात आईएएस व आईपीएस को सातवां वेतनमान मिल रहा है, लेकिन इंजीनियर व डॉक्टर अब भी वंचित हैं। छठे वेतनमान को भी सही ढंग से लागू नहीं किया गया था। इसलिए राज्य सरकार इंजीनियर व डॉक्टर को पूर्ण सातवां वेतनमान दे।

संवाददाता सम्मेलन में बिहार अभियंत्रण सेवा संघ के अध्यक्ष इंजीनियर अजय कुमार सिन्हा, बिहार तकनीकी सेवा महासंघ के संयोजक डॉ. रंजीत कुमार, डेन्टल स्वास्थ्य सेवा के डॉ. नवल किशोर सिंह, बिहार अभियंत्रण सेवा संघ के उपाध्यक्ष ईं. अमरेन्द्र कुमार सिंह, महासचिव ईं. सुरेश शर्मा, बिहार पशु चिकित्सा संघ के संगठन सचिव डॉ. विनय कुमार, बिहार आयुर्वेद व यूनानी चिकित्सा संघ के डॉ. धनंजय शर्मा, भासा के पूर्व महासचिव डॉ. विमल कारक उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें