DA Image
30 मार्च, 2020|7:08|IST

अगली स्टोरी

बरौनी खाद कारखाना जल्द खुलेगा : उपेन्द्र

बरौनी खाद कारखाना जल्द खुलेगा : उपेन्द्र

केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि बंद पड़े बरौनी के खाद कारखाने को जल्द चालू किया जाएगा। देश में अन्य स्थानों पर भी जल्द ही यूरिया उत्पादन इकाइयों को चालू किया जाएगा।

श्री कुशवाहा बुधवार को रालोसपा के किसान प्रकोष्ठ की ओर से ‘स्वामी सहजानंद सरस्वती जयंती समारोह के मौके पर आयोजित ‘किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने के निश्चय पर काम कर रही है, लेकिन राज्य सरकार किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज कर रही है। सरकार की ढिलाई से बिचौलिया हावी हैं।

बिना किसी जाति का नाम लिए श्री कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने सहजानंद सरस्वती के वंशजों की उपेक्षा का सवाल केन्द्र सरकार के सामने भी उठाया है। इस समाज की उपेक्षा से ही बिहार में एनडीए की हार हुई। कहा कि यह बात उन्होंने मंत्री पद की परवाह किए बिना कही है।

मौके पर कृषि को उद्योग का दर्जा देने, बंद पड़े नलकूपों, चीनी व जूट मिलों को चालू करने सहित नौ सूत्री प्रस्ताव पारित किया गया। रालोसपा के सांसद रामकुमार शर्मा, विधायक सुधांशु शेखर, पूर्व मंत्री दशई चौधरी,कार्यकारी अध्यक्ष शंभुनाथ सिन्हा, भूदेव चौधरी, सुदर्शन सिंह, पंकज मिश्र आदि ने विचार व्यक्त किया। संचालन कंचन चौधरी ने किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:barauni fertilizer factory will soon open