DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जून में चालू होगा आरा-छपरा व दीघा-सोनपुर पुल

जून में चालू होगा आरा-छपरा व दीघा-सोनपुर पुल

गंगा नदी पर बन रहे आरा-छपरा और पटना में जीपीओ से चिरैयाटांड़ पुल को जोड़ने वाला फ्लाइओवर जून 2017 तक पूरा हो जाएगा। इसी के साथ दीघा-सोनपुर रेल सह सड़क पुल का उत्तरी भाग भी उसी समय पूरा होगा जबकि इसका दक्षिणी भाग मार्च में ही पूरा हो जाएगा।

इसके अलावा गंडौल और बिरौल के बीच कमला नदी पर बन रहे पुल के साथ दाउदनगर और नासरीगंज के बीच सोन पर बने रहे पुल का काम भी अगले साल जून तक पूरा हो जाएगा। इन सभी पुलों का संपर्क पथ भी उसी समय तक पूरा हो जाएगा। ये जानकारी पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को दी। डिप्टी सीएम गुरुवार को विभाग में अधिकारियों के साथ सड़क और पुल की योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि चालू वित्तीय वर्ष में राज्य में 2450 किमी सड़क बनाने का लक्ष्य हर हाल में प्राप्त करें। अब तक 1450 किमी सड़कों के निर्माण का काम पूरा हो चुका है। शेष काम में भी तेजी लाने का निर्देश उन्होंने दिया। एनएच का लक्ष्य गत वर्ष से दूना रखा गया है बावजूद 500 किमी सड़क को अवार्ड करने और 300 किमी सड़क बनाने का लक्ष्य हर हाल में प्राप्त करना है।

पथ विकास निगम के अधिकारियों ने बताया कि वीरपुर-उदाकिशनगंज, सकड्डी-सहार-नासरीगंज, मोहम्मदपुर-करनदोरिया- छपरा और रून्नीसैदपुर-भीसवा सड़क का काम भी मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। इन सड़कों का काम पूरा हो जाने के बाद पथ निगम द्वारा इस वर्ष 645 किमी सड़क बनाने का लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि सड़क अवार्ड करने का लक्ष्य तो प्राप्त कर लिया जाता है लेकिन निर्माण का लक्ष्य प्राप्त करने में बाधाएं आती हैं। इसे दूर कर काम में तेजी लाना होगा। अधिकारियों को सचेत किया कि उनकी सहृदयता को दूसरे रूप में ना लें। काम में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ara-chhapra & digha-sonpur will start in June