फोटो गैलरी

Hindi NewsNALANDA : डेंगू के तीन नए रोगी मिले, दो पीएमसींएच रेफर

NALANDA : डेंगू के तीन नए रोगी मिले, दो पीएमसींएच रेफर

नालंदा जिले में डेंगू का आतंक जारी है। शुक्रवार को डेंगू के तीन नए रोगी मिले। तीन में से दो रोगी भरावपर के तो एक रोगी खंदकपर के हैं। शहर के तीन रोगियों में से दो को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया...

NALANDA : डेंगू के तीन नए रोगी मिले, दो पीएमसींएच रेफर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 07 Oct 2016 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

नालंदा जिले में डेंगू का आतंक जारी है। शुक्रवार को डेंगू के तीन नए रोगी मिले। तीन में से दो रोगी भरावपर के तो एक रोगी खंदकपर के हैं। शहर के तीन रोगियों में से दो को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया। एक रोगी को दवा व सावधानी बरतने की सलाह देकर घर भेज दिया गया।

बिहारशरीफ भरावपर के एक ही घर से 13 वर्षीय रानी कुमारी व छह वर्षीय राज कुमार को कई दिनों से बुखार था। बुखार नहीं टूटने पर डेंगू का शक हुआ। उनके परिजन इलाज के लिए अस्पताल लाए। यहां जांच में डेंगू रोग की पुष्टि हुई। राजकुमार की हालत सामान्य थी। इसे दवा देकर घर भेज दिया गया। जबकि रानी कुमारी व खंदकपर के 15 वर्षीय आकांक्षा कुमारी को बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया।

दो रोगियों का डेंगू वार्ड में चल रहा इलाज

हरनौत के कोलावां पंचायत के करीमचक बलवापर गांव के 15 वर्षीय सूरज कुमार को कई दिनों से बुखार था। गांव में ही इलाज चल रहा था। बुखार नहीं ठीक होने पर अस्पताल लाया गया। यहां रोगी के खून की जांच से डेंगू की पुष्टि हुई। वहीं उसी गांव के 20 वर्षीय कुंदन कुमार का इलाज 4 सितंबर से ही अस्पताल में चल रहा है। भरावपर डेंगू रोग से दो की हो चुकी है मौतडेंगू के कहर से शहर के लाग सहमे हुए हैं। चार दिन पहले ही भरावपर आदर्श बाजार मोहल्ले में 31 वर्षीय महिला व मछलीमंडी के पास 50 वर्षीय व्यस्क की डेंगू रोग से मौत हो चुकी है।

भरावपर के महेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि रामचंद्रपुर, भरावपर, मछलीमंडी, आनन्द मार्ग से सटे नाला व शहर के बीच में बने तालाब गंदगी व जलभराव के खान हैं। इनकी सफाई किए बिना डेंगू, चिकनगुनिया, डायरिया जैसी महामारी से नहीं बचा जा सकता है। आदर्श बाजार के बंटी सिंह, महेश कुमार, बबलू कुमार व अन्य लोगों ने काफी कड़े तेवर में कहा कि नगर निगम अपने राजस्व को लेकर रोज रणनीति बना रही है। लेकिन सफाई व जलनिकासी के लिए उसके पास कोई ठोस योजना नहीं है। वो दूसरों से बेहतर साबित करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें