फोटो गैलरी

Hindi Newsनिलंबित 11 थानेदार करेंगे विभागीय कार्यवाही का सामना

निलंबित 11 थानेदार करेंगे विभागीय कार्यवाही का सामना

शराबबंदी कानून को लागू करने में शिथिलता बरतने के आरोप में निलंबित थानेदारों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। निलंबित 11 थानेदार विभागीय कार्यवाही का सामना करेंगे। इन सभी थानेदारों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही...

निलंबित 11 थानेदार करेंगे विभागीय कार्यवाही का सामना
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 25 Sep 2016 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

शराबबंदी कानून को लागू करने में शिथिलता बरतने के आरोप में निलंबित थानेदारों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। निलंबित 11 थानेदार विभागीय कार्यवाही का सामना करेंगे। इन सभी थानेदारों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गई है। कार्यवाही पूरी होने के पश्चात ही उनका निलंबन वापस लेने या नहीं लेने को लेकर कोई निर्णय होगा। जानकारों के मुताबिक इसमें वक्त लगेगा।

पिछले महीने हुए थे निलंबित : अगस्त के शुरू में राज्य के 11 थानेदार निलंबित किए गए थे। उनपर शराबबंदी कानून को लागू करने में लापरवाही बरतने का आरोप था। पुलिस मुख्यालय के आदेश पर यह कार्रवाई हुई थी। एएसआई से इंस्पेक्टर तक के पुलिस अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करनेवाली बिहार पुलिस एसोसिएशन ने इसका विरोध किया था। एसोसिएशन की 28 अगस्त को हुई बैठक में पुलिस मुख्यालय को निलंबन वापसी के लिए सितम्बर तक का अल्टीमेटम दिया गया है।

इन थानेदारों पर गिरी थी गाज : आठ जिलों के 11 तत्कालीन थानेदारों पर गाज गिरी थी। इनमें पटना के मसौढ़ी व फुलवारीशरीफ, जहानाबाद के मखदुमपुर, रोहतास के डेहरी, कैमूर के चांद, मोतिहारी के मुफस्सिल, भागलपुर के सुल्तानगंज, पूर्णिया के मरंगा व रूपौली और सीतामढ़ी के रून्नीसैदपुर व बैरगनिया के थानाप्रभारी शामिल थे।

एसपी के पास दिया था आवेदन : पुलिस मुख्यालय ने थानेदारों को निलंबन के विरुद्ध जिलों के एसपी के पास आवेदन देने को कहा था। निलंबित थानेदारों ने आवेदन दिया, जिसपर संबंधित जिलों के एसपी ने अपनी टिप्पणी करते हुए आला अधिकारियों को भेजा। इसके बाद इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें