फोटो गैलरी

Hindi Newsकेंद्र ने नहीं पूरा किया एक भी वादा : राजद

केंद्र ने नहीं पूरा किया एक भी वादा : राजद

राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि केन्द्र सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। चुनाव के दौरान किये 42 वादों में एक भी पूरा नहीं हुआ। नौकरियां घट गईं। किसान बेहाल हैं। उपलब्धियों के...

केंद्र ने नहीं पूरा किया एक भी वादा : राजद
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 May 2017 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा है कि केन्द्र सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। चुनाव के दौरान किये 42 वादों में एक भी पूरा नहीं हुआ। नौकरियां घट गईं। किसान बेहाल हैं। उपलब्धियों के नाम पर यूपीए द्वारा शुरू की गई योजनाओं को ही नाम बदलकर परोसा जा रहा है।

केन्द्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर राजद नेता ने कहा है कि प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा था। बीस हजार को भी नौकरी नहीं मिली। 2013 में यूपीए ने केन्द्रीय सेवाओं में एक लाख 51 हजार 841 युवाओं को नौकरी दी। एनडीए ने 2015 में मात्र 15 हजार 887 को ही नौकरी दी। केन्द्रीय सेवाओं में सीधी भर्ती में 89 प्रतिशत की कमी आयी है। आईटी सहित अन्य प्राइवेट सेक्टरों में 30 से 60 फीसदी तक लोगों को सेवामुक्त कर दिया गया है। किसानों से वादा किया गया था कि कृषि उत्पाद का न्यूनतम समर्थन मूल्य लागत से ड्योढ़ा होगा। तीन वर्ष के बाद भी इस पर अमल नहीं हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें