फोटो गैलरी

Hindi Newsपटना जिले में 28 मई को होंगे नगर निकाय चुनाव

पटना जिले में 28 मई को होंगे नगर निकाय चुनाव

पटना नगर निगम सहित जिले के दस निकायों में 28 मई को चुनाव कराए जाएंगे। इसके अलावा 37 जिलों के 108 नगर निकायों में चुनाव 14 मई को होंगे। चुनाव इवीएम से कराए जाएंगे।राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय...

पटना जिले में 28 मई को होंगे नगर निकाय चुनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना नगर निगम सहित जिले के दस निकायों में 28 मई को चुनाव कराए जाएंगे। इसके अलावा 37 जिलों के 108 नगर निकायों में चुनाव 14 मई को होंगे। चुनाव इवीएम से कराए जाएंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनाव का कार्यक्रम तय कर उसकी अनुशंसा नगर विकास विभाग को कर दी है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद इसकी अधिसूचना सात अप्रैल को जारी होने की उम्मीद है। अनुशंसा के अनुसार नामांकन की प्रक्रिया अधिसूचना के दिन सात अप्रैल से ही शुरू हो जाएगी।

अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयोग ने दो चरणों में चुनाव कराने की अनुशंसा की है। पहले चरण में पटना जिले को छोड़ शेष सभी जिलों में चुनाव होंगे। पटना में चुनाव दूसरे चरण में होंगे। विभाग ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। जिन निकायों के चुनाव होने हैं, उनमें नौ नगर निगम, 38 नगर परिषद और 71 नगर पंचायत शामिल हैं। इन निकायों का कार्यकाल इसी साल मई महीने में ही समाप्त हो रहा है।

जानकारी के अनुसार चुनाव के लिए अंतिम मतदाता सूची शनिवार को जारी की जाएगी। आयोग ने निर्वाची पदाधिकारियों की ट्रेनिंग के लिए भी कार्यक्रम तय कर दिया है। चुनाव नये आरक्षण रोस्टर के अनुसार कराए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें