DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर और दक्षिण बिहार जुड़ जाएगा नई सड़क से

उत्तर बिहार से दक्षिण एक नई सड़क से जुड़ जाएगा। अगले पांच से छह महीने में गंगा पर आरा-छपरा के बीच बन रहा नया पुल शुरू हो जाएगा। विभाग ने इसके लिए मार्च 2017 तक आवाजाही शुरू करने का लक्ष्य रखा है। इसी के साथ गांधी सेतु का एक विकल्प खुल जाएगा।

गंगा पर नया पुल मार्च तक उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगा। पुल भाग का काम लगभग पूरा हो गया है। आरा की ओर 16 किलोमीटर लंबा एप्रोच रोड है। इसी स्ट्रेच में थोड़ा वक्त लगेगा अन्यथा छपरा की ओर तो मात्र एक किलोमीटर लंबा एप्रोच रोड है। यह पुल आरा की ओर बबुरा में नीचे उतर रहा है। वहां से आरा को सड़क मार्ग से जोड़ा जाएगा।

घट जाएगा पटना पर वाहनों का दबाव : इस पुल के तैयार हो जाने से शाहाबाद और मगध इलाके से उत्तर बिहार जाना बहुत आसान हो जाएगा। पटना शहर पर वाहनों का दबाव काफी घट जाएगा। दक्षिण बिहार के दर्जनभर जिले पटना आए बिना ही इस पुल के माध्यम से छपरा या उत्तर बिहार के कई दूसरे शहर पहुंच जाएंगे।

इन शहरों के बीच की दूरी कम होगी : आरा, औरंगाबाद और भभुआ की दूरी सीवान, छपरा और गोपालगंज से कम हो जाएगी। आरा से छपरा जाने के लिए अभी 120 किमी दूरी तय करनी पड़ती है। लेकिन पुल बना जाने से मात्र 20 किमी की दूरी तय कर पहुंचा जा सकेगा।

आरा-छपरा पुल एक नजर में

676 करोड़ की लागत से बन रहा है पुल

04 किमी है पुल भाग की लंबाई

16 किमी है दक्षिण में एप्रोच रोड

01 किमी है उत्तरी भाग में एप्रोच रोड

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New road conecting north and south bihar