फोटो गैलरी

Hindi Newsचप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की थी तैनाती

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की थी तैनाती

बुधवार को पूर्व सांसद दिवंगत किशोरी सिन्हा के अंतिम संस्कार को लेकर प्रशासन काफी सजग दिखा। स्थानीय कौनहारा घाट जाने वाली प्रत्येक सड़क पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। कौनहारा घाट की ओर जाने वाली...

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की थी तैनाती
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Dec 2016 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को पूर्व सांसद दिवंगत किशोरी सिन्हा के अंतिम संस्कार को लेकर प्रशासन काफी सजग दिखा। स्थानीय कौनहारा घाट जाने वाली प्रत्येक सड़क पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। कौनहारा घाट की ओर जाने वाली सड़कों पर सुरक्षा इंतजाम काफी मुस्तैदी के साथ किया गया था। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी। जिला पुलिस के जवानों और अधिकारियों के अलावा एसएसबी के जवानों को भी लगाया गया था।

उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन और उनके दाह संस्कार में मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के शामिल होने को लेकर भी सुरक्षा इंतजाम कड़े किए गए थे। जिला प्रशासन ने सुरक्षा इंतजाम को लेकर कौनहारा घाट के आसपास की जगहों पर पूरी तैयारी कर रखी थी। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की ओर से सुरक्षा व्यवस्था की पल-पल निगहबानी की जा रही थी। घाट की ओर जाने वाले वाहनों को सुरक्षा बलों की ओर से सुरक्षा कारणों का हवाला देकर डायवर्ट किया जा रहा था। इस अवसर पर कौनहारा जाने वाले वाहनों के चालकों को थोड़ी-बहुत परेशानी भी उठानी पड़ी।

श्मशान घाटपर भी किए गए थे पुख्ता इंतजाम

कौनहारा घाट स्थित श्मशान स्थल पर भी दिवंगत किशोरी सिन्हा के दाह संस्कार को लेकर पूरी तैयारी की गई थी। कई पंडाल भी बनाए गए थे। पंडालों में बैठने की समुचित व्यवस्था भी की गई थी। श्मशान स्थल पर दिवंगत सिन्हा के पार्थिव शरीर के दर्शन को लेकर तो लोग जुटे ही, साथ हीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को देखने की ललक भी लोगों में दिख रही थी। पूर्व सांसद के पार्थिव शरीर के घाट पर पहुंचने के पहले से हीं लोग वहां जुटने लगे थे। जिले की प्रथम महिला सांसद होने और जिले के लोगों से उनका गहरा रिश्ता होने के कारण जिले के विभिन्न स्थानों से लोग उनके पार्थिव शरीर के दर्शन को पहुंचे थे। पुलिस ने शव दाह संस्कार स्थल के चारों ओर बैरिकेडिंग कर रखी थी। वीआईपी गैलरी में प्रवेश करने की कोशिश पर प्रवेश करने वालों से उनकी पहचान बताने को कहा जा रहा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें