DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रकाशोत्सव : लिट्टी-चोखा से पिज्जा तक का लुत्फ उठाएंगे श्रद्धालु

प्रकाशोत्सव : लिट्टी-चोखा से पिज्जा तक का लुत्फ उठाएंगे श्रद्धालु

गांधी मैदान में बनी टेंट सिटी में ठहरने वाले देश-विदेश के श्रद्धालु भारतीय और बिहार के व्यंजनों के साथ-साथ कॉन्टिनेंटल फूड का भी लुत्फ उठाएंगे। खासकर पिज्जा, बर्गर आदि भी यहां लंगर हॉल में मिलेंगे।

गांधी मैदान में तीन लंगर हॉल बनाए गए हैं। यह लगभग तैयार हो चुके हैं। एक नंबर वाले लंगर हॉल में विभिन्न संस्थाओं, कमेटियों, बड़े व्यावसायिक घरानों द्वारा सेवा के लिहाज से स्टॉल लगाए जाएंगे। इन स्टालों पर विभिन्न खाने-पीने की चीजें मिलेंगी। अपनी सुविधा अनुसार संस्थाएं बिहारी व्यंजन लिट्टी-चोखा से लेकर चाय-कॉफी, स्नैक्स आदि श्रद्धालुओं को मुफ्त देंगे।

देश-विदेश से आ रहे हैं श्रद्धालु

दूसरे नंबर के लंगर हॉल में कॉन्टिनेंटल फूड की व्यवस्था रहेगी। चूंकि देश ही नहीं विदेश से भी बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालु यहां ठहरेंगे। इसके मद्देजर भी कॉन्टिनेंटल फूड के कॉन्सेप्ट को रखा गया है। तीन नंबर के लंगर हॉल में श्रद्धालुओं को दाल, रोटी, सब्जी आदि परोसे जाएंगे। खाने-पीने की चीजों के स्टॉल लगाने के लिए बड़ी संख्या में संस्थाओं, सासाइटी, व्यवसायिक घरानों ने टेंट सिटी के व्यवस्थापकों से संपर्क किया था। दो दर्जन से अधिक स्टॉल लगाने की अनुमति दी गई है।

आधिकारिक वेबसाइट पर गुरु गोविंद सिंह जी

बिहार सरकार की आधिकारिक वेबसाइट (gov.bih.nic.in) के मुख्य पन्ने पर प्रकाशोत्सव को लेकर शुक्रवार को श्री गुरु गोविंद सिंह की आकर्षक तस्वीर लगाई गई। तस्वीर के साथ 350 वीं गुरुगोविंद सिंह की जयंती लिखा है। खास बात यह है कि तस्वीर के ठीक नीचे पट्टी में चल रहे ‘350 प्रकाशपर्व-5 जनवरी 2017 लिखकर उसे पर्यटन विभाग की साइट से टैग किया गया है। उस पर क्लिक करते ही पर्यटन की साइट पर मौजूद प्रकाशपर्व से संबंधित जानकारी स्क्रीन पर आ जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Devotees will be served liitti chokha to Pizza during Prakashotsava