फोटो गैलरी

Hindi Newsराज्यपाल से मिले चीन के राजदूत

राज्यपाल से मिले चीन के राजदूत

राज्यपाल रामनाथ कोविन्द से चीन के राजदूत लू झाओहुई ने शिष्टाचार मुलाकात की। बुधवार को श्री लू राजभवन पहुंचे। अपनी मुलाकात के दौरान चीनी राजदूत ने राज्यपाल से कहा कि भारत और चीन के बीच ऐतिहासिक और...

राज्यपाल से मिले चीन के राजदूत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 01 Mar 2017 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यपाल रामनाथ कोविन्द से चीन के राजदूत लू झाओहुई ने शिष्टाचार मुलाकात की। बुधवार को श्री लू राजभवन पहुंचे। अपनी मुलाकात के दौरान चीनी राजदूत ने राज्यपाल से कहा कि भारत और चीन के बीच ऐतिहासिक और सांस्कृतिक रिश्ते काफी प्राचीन हैं।

भारत एवं बिहार के विभिन्न पर्यटकीय स्थलों के विकास में चीन की विशेष रुचि है। चीनी राजदूत ने बताया कि चीन एवं भारत के रिश्तों में मौजूदा भारत सरकार के कार्यकाल में प्रगाढ़ता आई है। वहीं, राज्यपाल श्री कोविन्द ने चीन के राजदूत को बताया कि भौगोलिक दृष्टि से भारत का बिहार प्रांत चीन के नजदीक है और बुद्ध सर्किट से जुड़े पर्यटकीय स्थल चीनी पर्यटकों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। राज्यपाल ने कहा कि पड़ोसी राष्ट्रों के साथ मित्रता भारत की हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। चीनी प्रतिनिधिमंडल में चीन के राजदूत के साथ उनकी पत्नी डॉ. जियांग यिली, वाइस कॉन्सुल जेनरल ऑफ चाइनीज कांसुलेट जेनरल इन कोलकाता काई झीफेंग तथा हुआंग गंग शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें