फोटो गैलरी

Hindi Newsकोसी नदी पर निर्माणाधीन पुल के पहुंच पथ के विस्तार को लेकर राशि मंजूर

कोसी नदी पर निर्माणाधीन पुल के पहुंच पथ के विस्तार को लेकर राशि मंजूर

नाबार्ड ऋण योजना के तहत सहरसा में कोसी नदी पर बलुआहाघाट एवं गंडौल के बीच निर्माणाधीन पुल के पश्चिमी पहुंच पथ के विस्तार को लेकर राज्य मंत्रिपरिषद ने 404 करोड़ 45 लाख की मंजूरी दी। मंत्रिपरिषद द्वारा...

कोसी नदी पर निर्माणाधीन पुल के  पहुंच पथ के विस्तार को लेकर राशि मंजूर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 21 Oct 2016 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नाबार्ड ऋण योजना के तहत सहरसा में कोसी नदी पर बलुआहाघाट एवं गंडौल के बीच निर्माणाधीन पुल के पश्चिमी पहुंच पथ के विस्तार को लेकर राज्य मंत्रिपरिषद ने 404 करोड़ 45 लाख की मंजूरी दी।

मंत्रिपरिषद द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार पहुंच पथ का गंडौल (सहरसा) से बिरौल के पास हाथी-कोठी (दरभंगा) तक पुल-पुलियों, गाइड बांध, भू-अर्जन, सर्वेक्षण-अन्वेषण एवं निरूपण कार्यों सहित कुल 13.06 किलोमीटर लंबाई के दो लेन वाला पहुंच पथ तैयार किया जाना है। मंत्रिपरिषद ने इसके लिए प्रथम पुनरीक्षित अनुमानित लागत पर करने की प्रथम पुनरीक्षित प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।

बिहार चौकीदार संवर्ग (संशोधन) नियमावली मंजूर : राज्य मंत्रिपरिषद ने चौकीदार एवं दफादार की प्रोन्नति के लिए बिहार चौकीदार संवर्ग (संशोधन) नियमावली, 2016 को मंजूरी दे दी। इसके साथ ही चौकीदार से दफादार एवं दफादार से वरीय दफादार में प्रोन्नति का मार्ग प्रशस्त हो गया। राज्य में 2900 दफादार के पद हैं। इनमें एक हजार को वरीय दफादर में प्रोन्नति मिलेगी। गौरतलब है कि अबतक चौकीदारों की प्रोन्नति का कोई नियम नहीं था। यह निर्णय पटना उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में लिया गया है। दफादारों का ग्रेड पे- 1900, वरीय दफादार का 2000 और चौकीदारों का 1800 है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें