फोटो गैलरी

Hindi Newsछठ पर्व में बेहतर काम करने वालों को मिला सम्मान

छठ पर्व में बेहतर काम करने वालों को मिला सम्मान

छठ के अवसर पर बेहतर काम करनेवाले अधिकारियों, पूजा समितियों और मीडिया के प्रतिनिधियों को कमिश्नरी प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया । शुक्रवार को हिन्दी भवन में आयोजित सम्मान समारोह में कमिश्नर आनंद...

छठ पर्व में बेहतर काम करने वालों को मिला सम्मान
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 18 Nov 2016 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

छठ के अवसर पर बेहतर काम करनेवाले अधिकारियों, पूजा समितियों और मीडिया के प्रतिनिधियों को कमिश्नरी प्रशासन की ओर से सम्मानित किया गया । शुक्रवार को हिन्दी भवन में आयोजित सम्मान समारोह में कमिश्नर आनंद किशोर ने डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त, बुडको के एमडी, छठ पूजा समिति और मीडिया के प्रतिनिधियों समेत 175 लोगों को सम्मानित किया।

जिन अधिकारियों को सम्मानित किया गया है उनमें नगर आयुक्त अभिषेक सिंह, बुडको एमडी अमरेंद्र प्रसाद, सिटी एसपी चंदन कुशवाहा, एसडीएम पटना सदर माधवेन्द्र कुमार सिंह, डीडीसी अमरेन्द्र कुमार, प्रोटोकॉल ऑफिसर रविभूषण सहाय, एडीएम अजय कुमार, जिला पंचायत राज पदाधिकारी बिनोदानंद, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी पंकज कुमार आदि शामिल हैं। छठ पूजा के दौरान शानदार नेतृत्वकर्ता के रूप में कमिश्नर आनंद किशोर को भी जिला प्रशासन ने अपनी तरफ से मोमेंटो देकर सम्मानित किया। छठ पूजा समितियों में चौहट्टा नवयुवक संघ काली घाट, कदम घाट, पटना कॉलेज घाट, दीघा घाट, पाटी पुल घाट समेत 9 समितियों को भी छठ घाटों पर बेहतर साफ-सफाई और प्रशासन के साथ समन्वय के लिए सम्मानित किया गया।

बेहतरीन लीडरशिप के लिए कमिश्नर को दिया गया मेमेंटो

इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से कमिश्नर आनंद किशोर को भी बेहतरीन लीडरशिप के लिए सम्मानित किया गया। कमिश्नर आनंद किशोर ने कहा कि छठ पर्व के सफल आयोजन के लिए अधिकारियों ने अपना उत्कृष्ट योगदान दिया। आगे प्रकाशोत्सव की चुनौतियां हैं। इसके सफल आयोजन के लिए अभी से तैयार रहना होगा। अधिकारियों को सम्मानित करने से उन्हें नई ऊर्जा मिलती है। डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि सभी एजेंसियों व विभागों के बीच बेहतर समन्वय के कारण ही सुरक्षित और सुखद छठ पर्व का आयोजन संभव हो पाया।

इस वर्ष गंगा में बढ़े हुए जलस्तर के कारण काफी चुनौतीपूर्ण था, लेकिन प्रमंडलीय आयुक्त के कुशल नेतृत्व के कारण की सफलता मिल पायी। पटना के छठ पूजा का आयोजन मेरे लिए पहला अनुभव था। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि छठ पूजा के आयोजन में पुराना अनुभव काम आया। जिसके कारण सुरक्षा के लिहाज से बेहतर व्यवस्था की गई। नगर आयुक्त अभिषेक सिंह ने कहा कि एक काम को समाप्त करने के बाद दूसरा काम आ जाता है। पदाधिकारियों और कर्मियों के हिस्से का धन्यवाद तक नहीं मिलता है लेकिन इस सम्मान समारोह से आगे की चुनौतियों का सामना करने में बल मिलेगा। बुडको के एमडी अमरेन्द्र प्रसाद ने कहा कि आयुक्त के द्वारा लगातार मॉनिटरिंग के कारण ही बुडको के सभी पदाधिकारियों द्वारा मिशन मोड के तहत काम किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें