फोटो गैलरी

Hindi Newsपश्चिम बंगाल से लाया गया 30 लाख का गांजा जब्त

पश्चिम बंगाल से लाया गया 30 लाख का गांजा जब्त

डीआरआई ने गांजा तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश करते हुए करीब डेढ़ क्विंटल गांजा बरामद किया है। मुजफ्फरपुर में एनएच 57 पर हुई इस कार्रवाई के दौरान तस्करी में लिप्त दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया। गांजा...

पश्चिम बंगाल से लाया गया 30 लाख का गांजा जब्त
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 14 Nov 2016 10:22 PM
ऐप पर पढ़ें

डीआरआई ने गांजा तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश करते हुए करीब डेढ़ क्विंटल गांजा बरामद किया है। मुजफ्फरपुर में एनएच 57 पर हुई इस कार्रवाई के दौरान तस्करी में लिप्त दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया।

गांजा पश्चिम बंगाल के कूचबिहार से बिहार होते हुए गोरखपुर ले जाया जा रहा था। डीआरआई को एक कंटेनर में छुपाकर गांजा लाने की सूचना मिली थी। इसके आधार पर मुजफ्फरपुर में गायघाट के पास नागालैंड नम्बर की ट्रक को रोका गया। कंटेनर की तलाशी ली गई तो उसके हुड में बने एक केबिन से 18 पैकेट में गांजा भरा मिला। गांजा का वजन 140 किलोग्राम है। कंटेनर के चालक लेजम सिंह व सह चालक राजेश कुमार को डीआरआई ने हिरासत में ले लिया। बरामद गांजा की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 30 लाख आंकी गई है। वहीं देश में इसकी कीमत 5 लाख के करीब है।

दोनों ने बताया कि वे फरीदाबाद से मोटरसाइकिल लेकर असम के सिलचर गए थे। रास्ते में कूच बिहार के पास गोकुल नामक व्यक्ति ने कंटेनर में गांजा की खेप लोड करवाई। दोनों ने बताया कि गांजा उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मो. अली नाम के शख्स को देना था। इसके लिए उन्हें 50 हजार रुपए दिए गए थे। पैसों की लालच में उन्होंने यह काम किया। इस वित्तीय वर्ष में डीआरआई द्वारा गांजा की यह 9 वीं खेप पकड़ी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें