DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेगूसराय में सीपीएम नेता की गोली मार कर हत्या

कादराबाद बदिया चौक पर गुरुवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे अपराधियों ने गोली मारकर खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला उपाध्यक्ष सह सीपीएम नेता 60 वर्षीय रामसागर पासवान की हत्या कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो बाइक पर सवार छह अपराधी कादराबाद पुल की तरफ से आकर बदिया चौक स्थित श्री पासवान की चाय-पान की दुकान पर गुटखा खरीदने के बहाने रुके। लाल रंग की अपाची बाइक पर सवार तीन अपराधी उनकी दुकान के पास रुक कर उनसे गुटखा मांगा जबकि दूसरी बाइक पर सवार तीन बदमाश उनकी दुकान से करीब 50 फीट आगे जाकर रुके थे।

दुकान से नीचे उतरकर बाइक सवार बदमाशों को जब वे गुटखा देने गए तभी बाइक के पीछे बैठे एक बदमाश अपनी कमर से पिस्टल निकाल कर उनके सीने में सटाकर एक गोली दाग दी। गोली लगते ही वे सड़क के किनारे गिर पड़े। इधर, गोली चलने की आवाज सुनकर दुकान के पास बैठे लोगों ने ईंट-पत्थर मारकर बदमाशों को घेरने का प्रयास किया किंतु बदमाश फायरिंग करते हुए तेजी से भगवानपुर की ओर भाग निकले। घायल अवस्था में उन्हें ग्रामीणों ने बेगूसराय स्थित एलेक्सिया अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत करार दिया।

उनकी हत्या से आसपास के गांवों में सनसनी फैल गई। आक्रोशित लोगों ने बदिया चौक के समीप उनके शव को सड़क पर रखकर भगवानपुर- मंसूरचक पथ को छह घंटे तक जाम रखा। लोग अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी व आश्रितों को समुचित मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम कर रहे लोगों का आक्रोश रह-रहकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ भी फूट रहा था। लोग पुलिस की कार्यशैली पर अंगुली उठा रहे थे।

घटनास्थल पर तेघड़ा एसडीएम डॉ. निशांत व डीएसपी बीके सिंह के नेतृत्व में बछवाड़ा, भगवानपुर, मंसूरचक, तेयाय ओपी व तेघड़ा थाने के पुलिस अधिकारी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे। बीडीओ बीरेंद्र कुमार सिंह ने मृतक के आश्रित को राष्ट्रीय परिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपए बतौर सहायता राशि दिए जाने की बात कही। इधर, मुखिया मंटुन पासवान ने कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत मृतक के आश्रित को तीन हजार रुपए दिए। घटना की सूचना पाकर जिलेभर के सीपीएम नेताओं व कार्यकर्ताओं का घटना स्थल पर तांता लग गया।

सीपीएम के पूर्व विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि कॉमरेड रामसागर पासवान वर्तमान में खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला उपाध्यक्ष के पद पर आसीन थे। वे इलाके में जनप्रिय नेता थे। उनकी हत्या में जो भी साजिशकर्ता व हत्यारा है, प्रशासन उनको अविलंब गिरफ्तार करे। उन्होंने कादराबाद में पुलिस चौकी की स्थापना व मृतक के आश्रितों को समुचित मुआवजे की मांग की। पूर्व जिला पार्षद रामोद कुंवर ने कहा कि पुलिस की निष्क्रियता की वजह से कॉमरेड रामसागर पासवान की हत्या हुई है। कई बार उन्होंने जान पर खतरा रहने की शिकायत थाने में की थी किंतु उनकी सुरक्षा के प्रति प्रशासन यहां अलर्ट नहीं दिखा। सीपीएम जिला कमेटी सदस्य कांग्रेस आदित्य नारायण चौधरी, जिला सचिव सुरेश यादव, दिनेश सिंह, उमेश सिंह, विनीताभ, खेमयू के जिला सचिव रामभजन सिंह, वैद्यनाथ महतो, लालबाबू महतों, राजीव चौधरी आदि ने इस हत्याकांड की भर्त्सना की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CPM leader shot dead in Begusarai