फोटो गैलरी

Hindi NewsCHAPRA: बारिश में सड़कों पर पानी-ही-पानी,चलना दुश्वार

CHAPRA: बारिश में सड़कों पर पानी-ही-पानी,चलना दुश्वार

शहर में बारिश से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। मंगलवार की रात में और बुधवार की सुबह जोरदार बारिश हुई। सड़क की प्राय: सभी सड़कों पर पानी जमा हो गया। पानी पार कर गुजरने के सिवा कोई चारा नहीं था। शहर...

CHAPRA: बारिश में सड़कों पर पानी-ही-पानी,चलना दुश्वार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Sep 2016 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में बारिश से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। मंगलवार की रात में और बुधवार की सुबह जोरदार बारिश हुई। सड़क की प्राय: सभी सड़कों पर पानी जमा हो गया। पानी पार कर गुजरने के सिवा कोई चारा नहीं था। शहर की हर सड़क पर बारिश के बाद अगले दो घंटे तक जो स्थिति बनती है, उसमें पैदल चलने वाले तो चिड़चिड़े हो जा रहे थे। भगवान बाजार जंक्शन एरिया हो या अस्पताल चौक एरिया- हर तरफ पानी लगता है।

शहर की मुख्य सड़कों के बाद संपर्क सड़कों की स्थिति और बदहाल है। सलेमपुर, लाह बाजार, सरकारी बाजार, मौना चौक, गुरी बाजार समेत अन्य स्थानों पर पानी जमा हो गया। हालांकि दोपहर बाद धूप निकली। अगले तीन दिनों तक रुक-रुक कर बारिश के आसार मौसम विज्ञानियों ने जताये हैं।

परीक्षार्थियों को परेशानी

सुबह के समय बारिश होने से स्कूली विद्यार्थियों और नौकरी पेशा लोगों को ज्यादा मुश्किल हुई। स्कूल या दफ्तर जाने में कठिनाई आई। भगवान बाजार लल्लू मोड़ से गुदरी बाजार तक पानी, कीचड़, संड़ांध और जलजमाव से परीक्षार्थियों, कॉलेज के विद्यार्थियों और स्कूली छात्र-छात्राओं को पानी से होकर ही गुजरना पड़ा। इस रोड पर करीब आधा दर्जन स्थानों पर पानी का जमाव होता है। इसी रास्ते विद्यार्थी गुजरते हैं। कई पानी में गिर जाते हैं। पानी अब बदबू देने लगा है। कीचड़ भरा हुआ है।

पीर बाबा के पास नाक बंद कर जाते हैं लोग

पीर बाबा और जिला स्कूल के सामने से कटरा की तरफ जाने वाली सड़क पर जलजमाव इस कदर होता है कि बारिश के एक घंटे बाद तक आप उस रोड पर चल ही नहीं सकते। बाइक व चारपहिया वाले पार कर जो हैं। पैदल वालों को पानी में उतरने के सिवा कोई चारा नहीं। वह पानी भी नालियों के पानी से मिलकर पूरा गंदा हो जाता है। गुजरने वाले नाकपर रूमाल रखकर जाते हैं।

सड़कों पर बहता है नालियों का पानी

बारिश का नतीजा है कि सड़कों पर नाले का पानी बहने लगता है। योगिनिया कोठी से नगरपालिका चौक जाने वाली सड़क पर बारिश के बाद सड़क पर पांव भर पानी जमा हो गया। नाले की गंदगी सड़क पर आ गयी। बारिश के बाद लगा जामबारिश के बाद बुधवार को कई स्थानों पर जाम भी लग गया। दरोगा राय चौक से राजेन्द्र कॉलेज तक जाने में एक घंटे से ज्यादा का समय लग गया। बारिश छूटने पर सभी एक साथ निकले और जाम लग गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें