फोटो गैलरी

Hindi NewsAURANGABAD: मुआवजा मिलने के बाद मजदूरों ने खत्म किया प्रदर्शन, दिनभर नहीं हुआ काम

AURANGABAD: मुआवजा मिलने के बाद मजदूरों ने खत्म किया प्रदर्शन, दिनभर नहीं हुआ काम

औरंगाबाद जिला के नवीनगर प्रखंड स्थित नरारी कला खुर्द थानाक्षेत्र में एनपीजीसी परियोजना में कार्य कर रहे मजदूर की मौत के बाद सोमवार रात शुरू हुआ हंगामा मंगलवार को भी जारी रहा। मजदूरों ने यहां एनपीजीसी...

AURANGABAD: मुआवजा मिलने के बाद मजदूरों ने खत्म किया प्रदर्शन, दिनभर नहीं हुआ काम
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 Oct 2016 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

औरंगाबाद जिला के नवीनगर प्रखंड स्थित नरारी कला खुर्द थानाक्षेत्र में एनपीजीसी परियोजना में कार्य कर रहे मजदूर की मौत के बाद सोमवार रात शुरू हुआ हंगामा मंगलवार को भी जारी रहा। मजदूरों ने यहां एनपीजीसी प्लांट में काम बंद करा दिया और कंपनी गेट के सामने धरना पर बैठ गए। सभी एजेंसियों का काम हंगामे की वजह से पूरी तरह बंद रहा और दिन भर तनाव की स्थिति बनी रही।

एक लाख का चेक दिया गया

इस दौरान मान मनौव्वल का दौर भी चलता रहा लेकिन मजदूरों की मांग थी कि मृतक यूपी के बलि निवासी आनंद राम के परिजनों को आर्थिक लाभ दिया जाए। इंटक के बैनर तले आंदोलन करते हुए परिजनों को दस लाख रुपए देने की मांग की गई। जीडीसीएल कंपनी के पीएम संजय बनर्जी ने एक लाख रुपए का चेक, 40 हजार रुपए नगद देने के साथ ही शव को गांव भिजवाने की बात कही। मृतक की पत्नी सुषमा देवी को चेक और नगद राशि सौंप दी गई। प्रोजेक्ट मैनेजर ने बीमा के तहत दस लाख रुपए से ज्यादा का मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ही मजदूरों ने प्रदर्शन शांत किया और यहां से हटे।

मृतक परिवार के एक सदस्य को मिलेगा काम

इंटक के जिलाध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने बताया कि मृतक के परिवार के एक सदस्य को जब तक कंपनी का काम होगा तब तक काम देने का भी आश्वासन मिला है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया। विदित हो कि एनपीजीसी परियोजना अंतर्गत जीडीसीएल कंपनी के एक मजदूर आनंद राम की मौत सोमवार रात एरा कंपनी के समीप मिलर गाड़ी से कुचलकर हो गई थी। इससे आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया था। सुरक्षा में तैनात रहे सीआईएसफ के जवानों ने मजदूर के शव को कब्जे में ले लिया और हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ दिया। मंगलवार को समझौते के बाद मजदूर लौट गए। हालांकि पूरे दिन यहां कोई काम नहीं हो सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें