फोटो गैलरी

Hindi News30 अभ्यर्थियों के नहीं मिले फिंगर प्रिंट

30 अभ्यर्थियों के नहीं मिले फिंगर प्रिंट

पटना हाईस्कूल में चल रही शारीरिक दक्षता जांच में अभ्यर्थियों को एक नई मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। तीसरे दिन यानी मंगलवार को भी 30 अभ्यर्थियों के फिंगर प्रिंट नहीं मिले। इस वजह से वे जांच में...

30 अभ्यर्थियों के नहीं मिले फिंगर प्रिंट
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 Oct 2016 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना हाईस्कूल में चल रही शारीरिक दक्षता जांच में अभ्यर्थियों को एक नई मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। तीसरे दिन यानी मंगलवार को भी 30 अभ्यर्थियों के फिंगर प्रिंट नहीं मिले। इस वजह से वे जांच में शामिल नहीं हो सके।

हालांकि बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) के पास मौजूद फोटो से शारीरिक जांच के लिए आए अभ्यर्थियों की तस्वीर मिल रही हैं। सोमवार को भी तस्वीर मिल रही थीं, लेकिन सिर्फ फिंगर प्रिंट नहीं मिलने के कारण इन्हें जांच में शामिल नहीं होने दिया गया। बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम ने बताया कि जिनका मंगलवार को फिंगर प्रिंट नहीं मिला, उन्होंने बीएसएससी में लिखित शिकायत की है।

दो तीन बार मिलान करने पर मिली सफलता

मंगलवार को भी जिनके फिंगर प्रिंट नहीं मिल रहे थे, उनका दो-तीन बार फिंगर प्रिंट लिए गए। कई अभ्यर्थियों के दूसरे हाथ के अंगूठे का फिंगर प्रिंट लेने के बाद मिलान हो गया। इस तरह 90 में 60 अभ्यर्थियों के फिंगर प्रिंट मिल गए। तीसरे दिन 965 अभ्यर्थी में 56 ही जांच में सफल हो सके।

आयोग पर उठ रहे सवाल

संयुक्त स्नातक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा में शारीरिक जांच वाले पद दारोगा, एमवीआई, असिस्टेंट जेलर आदि का विकल्प भरने वाले अभ्यर्थियों का 15 अक्टूबर से जांच चल रही है, लेकिन एक दिन भी ऐसा नहीं गुजरा जिसमें कोई समस्या या शिकायत सामने नहीं आई हो। पहले दिन दौड़ने के लिए बने ट्रैक को लेकर शिकायत आई। वहीं सोमवार से फिंगर प्रिंट नहीं मिलने की शिकायत आ रही है। सोमवार जिनके फिंगर प्रिंट नहीं मिले, उनमें से ज्यादातर ने बीएन कॉलेज और पटना सायंस कॉलेज में परीक्षा दी थी। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या परीक्षा केंद्रों पर फिंगर प्रिंट लेने के लिए लगाई गई मशीन सही नहीं थी या सही से अभ्यर्थियों के फिंगर प्रिंट ही नहीं लिए गए। बीएसएससी के चेयरमैन सुधीर कुमार के 23 अक्टूबर तक कार्यालय आने की उम्मीद है। उसके बाद ही इस पर कोई निर्णय हो पाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें