DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पंजाब चुनावः हरसिमत कौर का केजरीवाल पर वार, 'ISI करता है स्पॉन्सर'

पंजाब चुनावः हरसिमत कौर का केजरीवाल पर वार, 'ISI करता है स्पॉन्सर'

पंजाब विधानसभा चुनाव में आज सुबह 11.30 बजे तक 14 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाला। राज्य में कुल 1.98 करोड़ मतदाता 1,145 उम्मीदवारों में से विधानसभा के 117 सदस्यों का चुनाव करेंगे। वहीं भाजपा और कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। शिरोमणि अकाली दल की हरसिमत कौर ने कहा है कि  केजरीवाल ने बब्बर खालसा वालों के साथ नास्ता और खाना खाया  इससे साफ पता चलता है कि केजरीवाल को ISI स्पॉन्सर करता है। 

दिग्गजों ने डाले वोट

  • पत्नी नवजोत के साथ अमृतसर में वोट डालने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू। कहा, कांग्रेस को दोबारा जिंदा कर राहुल को शानदार गिफ्ट दूंगा।
  • क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपनी मां अवतार कौर के साथ जालंधर के बूथ नंबर-23 में वोट डाला। उन्होंने लोगों से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि पहले 2 पार्टियां थीं, अब 3 हैं। काफी वोट डायवर्ट होंगे पर जो भी जीते वो पंजाब को अपनी पार्टी से पहले रखे। हरभजन के बूथ पर पहुंचने के बाद लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। 

  • मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने लांबी के पोलिंग बूथ में अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह दल-बदलू हैं। मुझे 70 साल का अनुभव है, मैंने पंजाब और भारत के लिए लड़ाई लड़ी है। यह तो छोटी सी लड़ाई है। 
  • आम आदमी पार्टी के भगवंत सिंह मान ने मोहाली के बूथ नंबर-126 में अपना वोट डाला।
  • EVM खराब 
  • इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में तकनीकी खामी के कारण जालंधर और अमृतसर में दो मतदान केन्द्रों पर मतदान करीब 45 मिनट की देरी से शुरू हुआ। सुबह-सुबह वोट डालने वालों में शिअद के जनरल (सेवानिवृत) जे जे सिंह, कांग्रेस के परगट सिंह, अपना पंजाब पार्टी (एपीपी) के सुच्चा सिंह छोटेपुर और आप के भगवंत मान, गुरप्रीत सिंह घुग्गी और सुखपाल सिंह कहिआरा शामिल हैं।

कांग्रेस-भाजपा का आप पर निशाना

कांग्रेस प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कट्टरपंथियों से हाथ मिला लिया है। वहीं शिअद की हरसिमरत कौर ने कहा कि 30 साल के बाद पंजाब में फिर हलचल हुई। केजरीवाल ने बब्बर खालसा वालों के साथ ब्रेकफस्ट और डिनर किया। इससे साफ पता चलता है कि केजरीवाल को ISI स्पॉन्सर करता है। जनरल जे जे सिंह ने कहा कि शिअ-भाजपा हैट्रिक बनाते हुये सरकार बनाएंगे। 

पंजाब में 117 विधानसभा सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। राज्य में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन, विपक्षी दल कांग्रेस और पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: navjot singh sidhu and cricketer harbhajan singh casts their vote in punjab polls