DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान बने रहेंगे वेन रूनी

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान बने रहेंगे वेन रूनी

मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर और स्टार खिलाड़ी वेन रूनी इंग्लैंड फुटबॉल टीम के नये मैनेजर सैम एलारडाएस के पद संभालने के बाद भी राष्ट्रीय टीम के कप्तान बने रहेंगे।
          
इंग्लिश टीम के मैनेजर एलारडाएस ने एफए वेबसाइट को दिये अपने बयान में इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि रूनी इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं और जिस तरह से उन्होंने अब तक अपने काम को संभाला है उसके बाद हमने यह फैसला किया है कि वो आगे भी इंग्लैंड के कप्तान बने रहेंगे।
          
30 वर्षीय रूनी साल 2014 में स्टीव गेरार्ड के बाद इंग्लैंड टीम के कप्तान बनाये गये थे। वो राष्ट्रीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। रूनी इस सप्ताह रविवार को यदि स्लोवाकिया के खिलाफ विश्वकप क्वालिफायर मुकाबला खेलने उतरते हैं तो यह उनका 116वां अंतरराष्ट्रीय मैच होगा, जिसके साथ ही वह देश के स्टार खिलाड़ी डेविड बेकहम का सर्वाधिक मैचों के मामले में पीछे छोड़ देंगे।
           
अभी तक पूर्व गोलकीपर पीटर शिल्टन ने ही इंग्लैंड के लिये सर्वाधिक 125 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। गत सप्ताह मैनेजर का पद संभालने वाले एलारडाएस ने कहा कि रूनी के रिकॉर्ड ही उनके बारे में बताने के लिये काफी हैं। वह हमारी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और सभी टीम साथी उनका सम्मान करते हैं।
         
उन्होंने कहा कि उनके रिकॉर्ड और बाकी बातें सोचने के बाद हमने फैसला किया है कि इंग्लैंड की कप्तानी के लिये वही सबसे उपयुक्त हैं। वहीं इससे पहले रूनी ने भी कहा था कि वह रूस में होने वाले 2018 विश्वकप के लिये भी इंग्लैंड की टीम का हिस्सा रहेंगे और उसके बाद ही अपने भविष्य को लेकर कोई निर्णय करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:wayne rooney stays as england captain under new manager