फोटो गैलरी

Hindi Newsआत्मविश्वास से भरपूर है भारतीय हॉकी टीम: ओल्टमैंस

आत्मविश्वास से भरपूर है भारतीय हॉकी टीम: ओल्टमैंस

यूरोपियन दौरे में बेहतर प्रदर्शन करने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स की तैयारियों में जुटी है और टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस का मानना है कि टीम आत्मविश्वास से भरपूर...

आत्मविश्वास से भरपूर है भारतीय हॉकी टीम: ओल्टमैंस
एजेंसीWed, 09 Sep 2015 10:55 AM
ऐप पर पढ़ें

यूरोपियन दौरे में बेहतर प्रदर्शन करने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स की तैयारियों में जुटी है और टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस का मानना है कि टीम आत्मविश्वास से भरपूर है।
       
आगामी 27 नवंबर से रायपुर में खेले जाने वाले टूर्नामेंट में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और जर्मनी जैसी विश्व की शीर्ष टीमों से मुकाबला करेगी। रियो ओलंपिक-2016 से पहले अहम माने जा रहे इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया कड़ा अभ्यास कर रही है और विपक्षी टीम को कड़ी टक्कर देने के लिए अलग-अलग योजनाओं पर मेहनत कर रही है।
    
रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी भारतीय टीम की तैयारियों को लेकर ओल्टमैंस ने कहा कि हमारा अभ्यास इस समय बेहतर चल रहा है और हम इस समय अलग-अलग संयोजन पर काम कर रहे हैं। हमारे पास ओलंपिक से पहले पूरे 11 महीने बचे हैं और इसलिए हमारी कोशिश है कि अभ्यास के दौरान ही हम अलग-अलग संयोजन पर काम करें ताकि बेहतर परिणाम दे सकें।
       
हाई परफार्मेंस निदेशक ओल्टमैंस ने कहा कि टीम के सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और आत्मविश्वास से भरपूर हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले टूर्नामेंट में खिलाड़ी बेहतर परिणाम देंगे। फिलहाल डिफेंस, काउंटर और अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग खिलाड़ियों का तालमेल बनाने पर मेहनत की जा रही है।
      
मिडफील्डर मनप्रीत सिंह ने कहा कि ओल्टमैंस पिछले कुछ समय से हमारी टीम के साथ हैं और सभी खिलाड़ी उन्हें बेहतर तरह से जानते हैं। टूर्नामेंट के लिए तैयारी अच्छी चल रही है और हम डिफेंस और काउंटर क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। ओलंपिक से पहले हमारी कुछ योजनायें हैं जिससे हमारी तैयारियों को जाहिर तौर पर लाभ होगा।
       
एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स आगामी 27 नवंबर से छह दिसंबर तक छत्तीसगढ़ के रायपुर में होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें