विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: सायना सेमीफाइनल में, कांस्य पक्का - विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: सायना सेमीफाइनल में, कांस्य पक्का DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: सायना सेमीफाइनल में, कांस्य पक्का

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: सायना सेमीफाइनल में, कांस्य पक्का

भारतीय बैडिमटन स्टार और दूसरी वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने सांसों को रोक देने वाले बेहद रोमांचक मुकाबले में चीन की वांग यिहान को तीन गेमों में शुक्रवार को 21-15, 19-21, 21-19 से हराकर विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के साथ ही पहली बार कांस्य पदक पक्का कर लिया।
      
विश्व चैंपियनशिप में एकमात्र भारतीय चुनौती रह गयी सायना ने यह जबरदस्त मुकाबला एक घंटे 12 मिनट के संघर्ष में जीता। सायना पहली बार विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंची हैं और ओलंपिक पदक विजेता इस भारतीय खिलाड़ी ने विश्व चैंपियनशिप में पदक हासिल करने के अपने सपने पर मोहर लगा दी है।

दो बार की कांस्य पदक विजेता पी वी सिंधू और महिला युगल विशेषज्ञ जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा के अपने मुकाबले हारने के बाद भारत की सारी उम्मीदें सायना पर टिक गयीं थी। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्वसंध्या पर देशवासियों को निराश नहीं किया और कमाल का प्रदर्शन करते हुए चीनी खिलाड़ी से मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया।
    
विश्व की दूसरी नंबर की सायना का छठी रैकिंग की यिहान के खिलाफ इससे पहले 2-9 का निराशाजनक रिकॉर्ड रहा था। सायना ने हांलाकि इस वर्ष ऑल इंग्लैंड ओपन में यिहान को पराजित किया था। एक-एक अंक के लिए हुए रोमांचक संघर्ष में भारतीय खिलाड़ी ने आखिर अपने शानदार करियर का सपना पूरा करने वाली जीत हासिल की।
   
सायना को फाइनल में पहुंचने के लिए शनिवार को इंडोनेशिया की लिडावेनी फेनेत्री की चुनौती से जूझना होगा जिन्होंने चौथी सीड चीनी ताइपे की तेई जू यिग को एक घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में 14-21, 22-20, 21-12 से हरा दिया।
        
भारतीय खिलाड़ी का 29वीं रैंकिग की लिडावेनी के खिलाफ 2-1 का करियर रिकॉर्ड है। सायना जिस फॉर्म में खेल रही हैं उससे उम्मीद की जाती है कि वह खिताबी मुकाबले में भी पहुंचेंगी। महिला एकल का दूसरा सेमीफाइनल विश्व की नंबर एक खिलाड़ी स्पेन की कैरोलिन मारिन और आठवीं सीड कोरिया की सुंग जी ह्यून के बीच खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: सायना सेमीफाइनल में, कांस्य पक्का