फोटो गैलरी

Hindi Newsअनूप और नवल की द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए सिफारिश

अनूप और नवल की द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए सिफारिश

कुश्ती कोच अनूप सिंह और पैरालंपिक कोच नवल सिंह सहित पांच कोचों के नाम की प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए खेल मंत्रालय को सिफारिश की गयी है।         पूर्व...

अनूप और नवल की द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए सिफारिश
एजेंसीSat, 15 Aug 2015 03:23 PM
ऐप पर पढ़ें

कुश्ती कोच अनूप सिंह और पैरालंपिक कोच नवल सिंह सहित पांच कोचों के नाम की प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए खेल मंत्रालय को सिफारिश की गयी है।
       
पूर्व बैडमिंटन ओलंपियन दीपांकर भट्टाचार्य की अध्यक्षता वाले चयन पैनल ने अनूप और नवल के नामों की 2011 से 2014 के प्रदर्शन के आधार पर द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए सिफारिश की है जबकि निहार अमीन (तैराकी), एस आर सिंह (मुक्केबाजी) और हरबंस सिंह (एथलेटिक्स) की लाइफटाइम एचीवमेंट वर्ग में सिफारिश की गयी है। लाइफटाइम एचीवमेंट वर्ग में 20 साल की अवधि को ध्यान में लिया जाता है।
      
चयन पैनल में दीपांकर भट्टाचार्य के अलावा शाइनी विल्सन, बुला चौधरी, जी एस संधू ,रामफल मान, ई प्रसाद राव, लवलीन निगम, एसएन बरुआ, पीके गर्ग (सचिव सर्विस कंट्रोल बोर्ड) इन्जेटी श्रीनिवास (महानिदेशक साई) और ओंकार केडिया (संयुक्त सचिव खेल मंत्रालय) शामिल थे।
        
पैनल ने इन नामों की सिफारिश खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को भेजी हैं जो इन पर अंतिम फैसला लेंगे। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी 29 अगस्त को खेल दिवस के दिन ये राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्रदान करते हैं।
     
इस वर्ष टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के नाम की देश के सर्वोच्च राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए सिफारिश की गयी है जबकि स्टार निशानेबाज जीतू राय और क्रिकेटर रोहित शर्मा सहित 17 खिलाड़ियों के नाम की अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश की गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें