फोटो गैलरी

Hindi Newsरैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंचा भारत, एक स्थान का फायदा

रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंचा भारत, एक स्थान का फायदा

एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ताजा विश्व हॉकी रैंकिंग में एक स्थान के सुधार के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गया...

रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंचा भारत, एक स्थान का फायदा
एजेंसीFri, 24 Jul 2015 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ताजा विश्व हॉकी रैंकिंग में एक स्थान के सुधार के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गया है।
         
रियो ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुका भारत एफआईएच रैंकिंग में 1454 अंकों के साथ एक स्थान ऊपर आकर आठवें स्थान पर पहुंच गया है जबकि दक्षिण कोरिया को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। कोरिया के 1413 अंक हैं। हाल ही में संपन्न हुए चार टूर्नामेंट एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल्स ब्यूनस आयर्स और एंटवर्प (पुरुष) तथा वेलेंशिया और एंटवर्प (महिला) के बाद एफआईएच ने रैंकिंग जारी की।
          
एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल्स जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया पुरुष तथा हॉलैंड महिला टीम अपने-अपने वर्ग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के फाइनल में बेल्जियम को तथा हॉलैंड ने कोरिया को परास्त किया था। पुरुष रैंकिंग में हॉलैंड दूसरे जबकि ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जर्मनी तीसरे स्थान पर काबिज है।
      
चौथे स्थान के लिए बेल्जियम और इंग्लैंड के बीच कडी टक्कर रही लेकिन मात्र 27 अंकों के अंतर से बेल्जियम ने बाजी मार ली। अर्जेंटीना छठे और न्यूजीलैंड सातवें स्थान पर कायम है।
        
महिला रैंकिग में भारतीय टीम 13वें स्थान पर बनी हुई है जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे, अर्जेंटीना तीसरे तथा न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर कायम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें