फोटो गैलरी

Hindi News‘बियांकी को फेरारी में राएकोनेन की जगह मिली होती’

‘बियांकी को फेरारी में राएकोनेन की जगह मिली होती’

फेरारी फॉर्मूला वन टीम के पूर्व अध्यक्ष लुका दी मोंटेजेमालो का कहना है कि मरहूम एफ-1 चालक जूल्स बियांकी को फेरारी टीम में किमी राएकोनेन का स्थान मिल सकता था। वर्ष 2014 में जापान के सुजुका सर्किट...

‘बियांकी को फेरारी में राएकोनेन की जगह मिली होती’
एजेंसीThu, 23 Jul 2015 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

फेरारी फॉर्मूला वन टीम के पूर्व अध्यक्ष लुका दी मोंटेजेमालो का कहना है कि मरहूम एफ-1 चालक जूल्स बियांकी को फेरारी टीम में किमी राएकोनेन का स्थान मिल सकता था।

वर्ष 2014 में जापान के सुजुका सर्किट में आयोजित जापानी पग्रां प्रिक्स के दौरान कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण सिर पर लगी चोट के कारण बियांकी कोमा में चले गए थे। नौ महीने कोमा में रहने के बाद बीते शुक्रवार को बियांकी ने अंतिम सांस ली।

बियांकी का अंतिम संस्कार मंगलवार को उनके गृहनगर नीस में कर दिया गया। उनकी मौत के बाद एफ-1 को नियंत्रित करने वाली संस्था ने चैम्पियनशिप से 17 नम्बर की कार को हमेशा के लिए रिटायर कर दिया। बियांकी दुर्घटना के दिन 17 नम्बर की कार पर सवार थे।

मोंटेजेमालो ने कहा कि बियांकी एक प्रतिभाशाली चालक थे और उनका भविष्य काफी उज्जवल था। बकौल मोंटेजेमालो, ‘‘हमने बियांकी को भविष्य के चालक के तौर पर चुना था। जैसे ही राएकोनेन के साथ हमारा करार समाप्त होता, हम उनके साथ करार करते। वह एक लिहाज से फेरारी परिवार का हिस्सा थे। सुजुका की घटना ने हमसे एक निश्चित भविष्य वाला चालक छीन लिया।’’

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें