DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप तीन में आना है लक्ष्य: सरदार

टॉप तीन में आना है लक्ष्य: सरदार

बुलंद हौंसलों के साथ एफआईएच वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में भाग लेने के लिए सोमवार देर रात बेल्जियम के लिए रवाना हुई भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह का लक्ष्य इस टूर्नामेंट में शीर्ष तीन टीमों में आना है।    
     
सरदार ने बेल्जियम रवानगी से पूर्व इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कहा कि बेल्जियम पहुंचने के बाद वहां की परिस्थितियों से अभ्यस्त होने के लिये हमारे पास दस दिन का समय रहेगा। मुख्य टूर्नामेंट से पहले हमारे पास चार अभ्यास सत्र होंगे।
    
कप्तान ने कहा कि यह टूर्नामेंट हमारे लिये काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि बड़ी टीमों के साथ मुकाबलों से हमें अपनी कमजोरी ढूंढने में मदद मिलेगी जिसे हम भविष्य के टूर्नामेंटों के लिये अपने खेल में सुधार कर सकेंगे। हम किसी भी मैच को हल्के में नहीं लेंगे और हमारा लक्ष्य शीर्ष तीन टीमों में आना रहेगा। यह टूर्नामेंट टीम के युवा खिलाड़ियों के लिये अपनी क्षमता दिखाने का बेहतरीन मौका होगा।
   
20 जून से पांच जुलाई तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत समेत दस टीमें भाग लेंगी। टीमों को पांच-पांच के दो पूल में बांटा जायेगा। टूर्नामेंट में शीर्ष चार स्थानों पर रहने वाली टीमें भारत की मेजबानी में इस वर्ष नवंबर-दिसंबर में होने वाली हॉकी वर्ल्ड लीग के लिए क्वालिफाई करेंगी। वहीं टॉप तीन टीमें 2016 के रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करेंगी। भारतीय टीम वर्ष 2014 के एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतकर पहले ही रियो ओलंपिक में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टॉप तीन में आना है लक्ष्य: सरदार