DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडोनेशिया ओपन : सेमीफाइनल में मोमोता से हारे कश्यप

इंडोनेशिया ओपन : सेमीफाइनल में मोमोता से हारे कश्यप

भारत के पारुपल्ली कश्यप को शनिवार को 800,000 डॉलर इनामी राशि वाले इंडोनेशिया ओपन सुपरसीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

क्वार्टर फाइनल में विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त चीन के चेन लोंग को हराने वाले कश्यप को जापान के उभरते हुए खिलाड़ी केंतो मोमोता ने तीन गेम तक चले मैच में 12-21, 21-17, 21-19 से हराया। यह मैच 1 घंटे 16 मिनट चला।

पहली बार किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में स्थान पक्का करने के इरादे से उतरे कश्यप ने पहला गेम बड़ी आसानी से 21-12 से अपने नाम किया।

दूसरे गेम में हालांकि 20 साल के जापानी खिलाड़ी ने कश्यप को चुनौती दी और उसे 21-17 से अपने नाम किया। तीसरा गेम काफी संघर्षपूर्ण रहा।

दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को आगे नहीं निकलने देना चाहते थे। कश्यप ने अपने अनुभव का फायदा उठाकर एक समय 17-13 की बढ़त हासिल कर ली थी।

जापानी खिलाड़ी ने हालांकि इसके बाद जोरदार वापसी की और लगातार पांच अंक हासिल करते हुए स्कोर बराबर कर लिया और फिर दो लगातार अंक हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया।

कश्यप की हार के साथ इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। महिला एकल में सायना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में पहुंची थीं लेकिन शुक्रवार को उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा था।

फाइनल में मोमोता का सामना डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन तथा जर्मनी के मार्क ज्वीबलर के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंडोनेशिया ओपन : सेमीफाइनल में मोमोता से हारे कश्यप