DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मरे को हराकर जोकोविच फाइनल में, वावरिंका से होगा सामना

मरे को हराकर जोकोविच फाइनल में, वावरिंका से होगा सामना

नोवाक जोकोविच ने कड़े मुकाबले में आज यहां ब्रिटेन के एंडी मरे को 6-3, 6-3, 5-7, 5-7, 6-1 से हराकर तीसरी बार फ्रेंच ओपन पुरूष एकल के फाइनल में जगह बनाई जिससे उनके पास करियर ग्रैंड स्लैम पूरा करने का मौका है।
    
क्वार्टर फाइनल में नौ बार के चैम्पियन रफेल नडाल को हराने वाले दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को कल होने वाले फाइनल में स्विटजरलैंड के आठवें वरीय स्टेनिसलास वावरिंका का सामना करना है।

शुक्रवार को तूफान के कारण इन दोनों के बीच सेमीफाइनल मुकाबले को उस समय रोक दिया गया गया था जब चौथे सेट में स्कोर 3-3 से बराबर था। मरे ने पहले दो सेट गंवाने के बाद अगले दो सेट जीतकर मुकाबला 2-2 से बराबर किया।

लेकिन सर्बिया ने जोकोविच ने निर्णायक सेट में आसान जीत के साथ मरे के खिलाफ लगातार आठवीं जीत दर्ज की। शीर्ष वरीय जोकोविच ने जनवरी में आस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में भी मरे को हराया था।

जोकोविच अब अगर रविवार को खिताब जीतते हैं तो वह सभी चार मेजर खिताब जीतने वाले सिर्फ आठवें पुरूष खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके अलावा वह कैलेंडर ग्रैंड स्लैम का आधा सफर भी तय कर लेंगे। कैलेंडर ग्रैंडस्लैम की उपलब्धि को अब तक सिर्फ दो पुरुष खिलाड़ी हासिल कर पाए हैं और पिछली बार यह कारनामा आस्ट्रेलिया के महान रोड लेवर ने 1969 में किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मरे को हराकर जोकोविच फाइनल में, वावरिंका से होगा सामना