DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका वीजा नहीं मिलने पर विश्व युवा चैम्पियनशिप से हटा भारत

अमेरिका वीजा नहीं मिलने पर विश्व युवा चैम्पियनशिप से हटा भारत

भारतीय तीरंदाजी टीम अमेरिका में होने वाली विश्व युवा तीरंदाजी चैम्पियनशिप से शुक्रवार को हट गई जब उसके 31 सदस्यीय दल के 21 सदस्यों को इस अंदेशे के कारण वीजा देने से इनकार कर दिया गया कि वे स्वदेश वापस नहीं लौटेंगे।
    
अमेरिकी अधिकारियों के फैसले से नाराज भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) ने विरोध स्वरूप साउथ डैकोटा के यांकटोन में होने वाली चैम्पियनशिप से हटने का फैसला किया। तीरंदाजों के अलावा भारत के जाने माने कोच कोरिया के चेई वोम लिम को भी यहां अमेरिकी दूतावास ने वीजा देने से इनकार कर दिया।
    
एएआई के कोषाध्यक्ष वीरेंदर सचदेवा ने बताया, हमने विरोध स्वरूप इस टूर्नामेंट से टीम हटाने का फैसला किया है। यह फैसला एएआई अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा ने किया है, हम हालांकि वीजा के लिए पुन: आवेदन कर चुके हैं।
    
भारतीय टीम में अंडर 20 लड़के और लड़कियां हैं। जूनियर तीरंदाजों को आज अमेरिका रवाना होना था। चैम्पियनशिप का आयोजन आठ से 14 जून तक होना है।
     
यहां अमेरिकी दूतावास ने सिर्फ सात तीरंदाजों, दो कोचों और भारतीय खेल प्राधिकरण के एक अधिकारी को वीजा दिया जबकि 21 अन्य को वीजा देने से इनकार कर दिया जिससे भारत के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर सवालिया निशान लग गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका वीजा नहीं मिलने पर विश्व युवा चैम्पियनशिप से हटा भारत