DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडोनेशिया ओपन : सायना-कश्यप क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत और गट्टा हारे

इंडोनेशिया ओपन : सायना-कश्यप क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत और गट्टा हारे

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सायना नेहवाल ने इंडोनेशिया ओपन में थाइलैंड की निशाओन जिंदापोन को सीधे गेम में हराया। दूसरी वरीयता प्राप्त सायना ने अपनी थाई प्रतिद्वंद्वी को 21-16, 21-18 से हराया। वहीं सिंधू को चीनी ताइपै की या चिंग सू के हाथों 21-16, 15-21, 14-21 से पराजय झेलनी पड़ी। अब उसका सामना लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना से होगा।

भारतीय शटलर परूपल्ली कश्यप ने पांचवीं सीड कोरिया के सोन वान हो के खिलाफ धमाकेदार जीत के साथ गुरुवार को इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली लेकिन चौथी वरीय के श्रीकांत और महिला युगल विशेषज्ञ ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी का सफर दूसरे दौर में ही समाप्त हो गया।
        
राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और 12वीं रैंक कश्यप ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी कोरियाई खिलाड़ी की चुनौती को 36 मिनट में 21-11, 21-14 से समाप्त कर पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। कश्यप ने पिछले चार मुकाबलों में वान के खिलाफ केवल एक ही जीत दर्ज की थी लेकिन विश्व के आठवीं रैंक खिलाड़ी को इंडोनेशियन ओपन से बाहर करने के साथ उनके रिकॉर्ड में सुधार हुआ है।
       
लेकिन एक अन्य मजबूत खिलाड़ी चौथी वरीय श्रीकांत को दूसरे दौर में इंडोनेशिया के क्वालिफायर खिलाड़ी से उलटफेर का शिकार होना पड़ा। श्रीकांत को 54 मिनट के संघर्ष में गिटिंग एंथोनी ने 14-21, 22-20, 21-13 से पराजित कर बाहर कर दिया।
       
महिला युगल विशेषज्ञ जोड़ी ज्वाला और पोनप्पा को सातवीं वरीय चीन की यू यांग और झोंग कियानशिन ने केवल 29 मिनट में 21-8, 21-18 से निपटाकर टूर्नामेंट में सफर समाप्त कर दिया। भारतीय-चीनी जोड़ियों के बीच यह पहली भिड़ंत थी।
     
महिलाओं की तरह पुरुष युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय देवालकर ने भी निराश किया और वह भी चीनी खिलाड़ियों का शिकार हुये। पांचवीं सीड चीन के चाई बियाओ और होंग वेई की जोड़ी ने 28 मिनट में भारतीय जोड़ी को 21-13, 21-11 से पराजित किया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंडोनेशिया ओपन : सायना-कश्यप क्वार्टरफाइनल में, श्रीकांत और गट्टा हारे