DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडोनेशिया ओपन : सायना, कश्यप जीते, सिंधू हारीं

इंडोनेशिया ओपन : सायना, कश्यप जीते, सिंधू हारीं

विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी भारत की सायना नेहवाल और पुरुषों में राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता परूपल्ली कश्यप अपने-अपने एकल मुकाबले जीतकर बुधवार को आठ लाख डॉलर की ईनामी राशि वाले इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में पहुंच गये लेकिन पीवी सिंधू पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गई।
         
दूसरी सीड सायना ने महिला एकल के पहले दौर में थाईलैंड की निचाओन जिंदापोन को 35 मिनट में लगातार गेमों में 21-16, 21-18 से पराजित कर दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि पुरुष शटलर और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता कश्यप ने थाईलैंड के तानोंगसाक साएनसोमबूनसूक को 29 मिनट में 21-17, 21-7 से निपटाते हुये पहले राउंड का मुकाबला जीता।
     
हालांकि विश्व चैंपियनशिप में दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधू को पहले ही राउंड में हार झेलनी पड़ी। पिछले कुछ समय से फॉर्म को लेकर जूझ रही सिंधू को चीनी ताइपेई की सू या चिंग ने तीन गेमों के कड़े संघर्ष में 49 मिनट में 16-21, 21-15, 21-14 से पराजित कर बाहर कर दिया।
      
लेकिन अन्य भारतीय खिलाड़ियों में प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय देवालकर की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी ने जीत के साथ खाता खोला। प्रणव और अक्षय ने कनाडा के एड्रियन लियू और डैरिक एनजी को 35 मिनट में 21-17, 22-20 से हराया। भारतीय गैर वरीय पुरुष युगल जोड़ी अक्षय और प्रणव के लिये भी दूसरे दौर में राह आसान नहीं होंगी जिसमें उन्हें पांचवीं वरीय चीनी जोड़ी बियाओ चाई और होंग वेई का सामना करना पड़ेगा।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना का दूसरे दौर में सिंधू को बाहर करने वाली 26वीं रैंक सू या चिंग से मुकाबला होगा। सायना और सू पहली बार एक दूसरे से भिड़ेंगी। यदि सिंधू पहले दौर में जीत जाती तो सायना और सिंधू एक दूसरे के खिलाफ रोचक जंग में उतरती। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सायना ने इस जीत के साथ जिंदापोन के खिलाफ अपना जीत का रिकॉर्ड 4-0 कर लिया है। उन्होंने इसी वर्ष थाई खिलाड़ी को सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में तीसरी बार हराया था।
       
इसके अलावा कश्यप का अगले दौर में मुकाबला चुनौतीपूर्ण रहने की उम्मीद है क्योंकि उन्हें पांचवीं सीड कोरिया के सोन वान हो से भिड़ना होगा। वान ने चीन के तियान हुवेई को 21-15, 21-16 से हराकर दूसरे दौर में जगह पक्की की है।
             
कश्यप और वान एक दूसरे के खिलाफ कुल चार बार खेल चुके हैं जिसमें विश्व के पांचवीं रैंक कोरियाई खिलाड़ी ने तीन बार जीत दर्ज की है जबकि कश्यप ने केवल एक जीत ही दर्ज की है। लेकिन दिलचस्प है कि विश्व के 12वीं रैंक भारतीय खिलाड़ी और वान इस वर्ष तीसरी बार एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतर रहे हैं जिसमें सिंगापुर ओपन में कश्यप ने वान को हराया था तो सुदीरमन कप में वान ने कश्यप को मात दी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंडोनेशिया ओपन : सायना, कश्यप जीते, सिंधू हारीं