DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्रेंच ओपन: नडाल-जोकोविच के बीच मुकाबला, नडाल ने कहा जोकोविच पर ज्यादा दबाव

फ्रेंच ओपन: नडाल-जोकोविच के बीच मुकाबला, नडाल ने कहा जोकोविच पर ज्यादा दबाव

लाल बजरी के बेताज बादशाह और नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बीच बुधवार को होने वाला फ्रेंच ओपन का क्वार्टरफाइनल अभी से प्रशंसकों के लिये चर्चा का विषय बन गया है लेकिन स्पेनिश खिलाड़ी का मानना है कि यह उनके लिये एक सामान्य मुकाबले की तरह हैं।
        
साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है मुकाबलों पर नजर और पैनी होती जा रही है। नौ बार इस खिताब को अपने नाम करने वाले नडाल ने अपने ऊपर दबाव को दरकिनार करते हुए कहा कि इस मुकाबले में सारा दबाव शीर्ष वरीय सर्बिया के जोकोविच पर होगा। 
       
नडाल इससे पहले रोलां गैरों में छह बार जोकोविच के खिलाफ जीत हासिल कर चुके हैं। स्पेन के इस स्टार खिलाड़ी ने लाल बजरी में रिकॉर्ड 70 मुकाबलों में जीत हासिल की है और सिर्फ एक मुकाबला हारा है। जोकोविच के खिलाफ नडाल ने पिछले तीन सालों वर्ष 2012 और 2014 के फाइनल सहित 2013 के सेमीफाइनल में जीत हासिल की है।

नडाल ने जोकोविच के खिलाफ मैच को लेकर कहा कि यह मेरे लिये आम मैचों की तरह है। यदि यह खिताब के लिये मुकाबला होता तो बात अलग होती पर यह क्वार्टरफाइनल है और इसमें जीत हासिल करने के बाद सेमीफाइनल तक ही पहुंचा जा सकता है।
               
उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष मैंने जोकोविच को खिताबी मुकाबले में हराया था और इस वर्ष मैं उनके खिलाफ क्वार्टरफाइनल में खेल रहा हूं। यदि यह मैच मैं हार भी जाता हूं तो भी मेरे जीवन में कोई बदलाव नहीं होने वाला है।        
              
अपने चारों ग्रैंड स्लेम जीतने के सपने के साथ उतरे जोकोविच के बारे में नडाल का कहना है कि मेरी स्थिति जोकोविच से अलग है यदि मैं यहां नहीं जीतता हूं तो मैं अगले टूर्नामेंट के लिये आगे बढ़ जाऊंगा लेकिन जोकोविच यदि जीत हासिल करते हैं तो वह अपने चारों ग्रैंड स्लेम जीतने के सपने को लिये आगे बढ़ जायेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि यह अभी तक के सबसे कठिन क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में से एक होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फ्रेंच ओपन: नडाल-जोकोविच के बीच मुकाबला, नडाल ने कहा जोकोविच पर ज्यादा दबाव