फोटो गैलरी

Hindi Newsविश्व की नंबर दो बनीं सायना

विश्व की नंबर दो बनीं सायना

भारत की सुपरस्टार सायना नेहवाल ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी हैं।...

विश्व की नंबर दो बनीं सायना
एजेंसीThu, 12 Mar 2015 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की सुपरस्टार सायना नेहवाल ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी हैं।
      
सायना ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी और ओवरऑल तीसरी भारतीय खिलाड़ी बनी थीं। सायना को फाइनल में विश्व चैंपियन कैरोलिना मारिन से तीन गेम में हार का सामना करना पड़ा था जिससे उनका यह खिताब जीतने का सपना टूट गया था।
      
सायना यह टूर्नामेंट शुरू होने से पहले विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर थीं लेकिन टूर्नामेंट के दौरान वह तीसरे स्थान पर पहुंच गयीं और उपविजेता बनने के बाद वह विश्व की नंबर दो खिलाड़ी बन गयी हैं।
          
इस बीच पुरुष एकल रैंकिंग में भारत के के.श्रींकात एक स्थान के सुधार के साथ अपनी सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण विजेता परूपल्ली कश्यप अपने 12वें स्थान पर बरकरार हैं जबकि एचएस प्रणय दो स्थान के सुधार के साथ 19वें से 17वें स्थान पर पहुंच गये हैं। वहीं चोट के कारण आल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर रहीं पीवी सिंधु महिला एकल रैंकिंग में अपने नौवें स्थान पर बनी हुयी हैं। महिला युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी तीन स्थान के सुधार के साथ 22वें से 19वें नंबर पर पहुंच गयी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें