sindhu chennai beat saina nehwals awadha warriors 4-3 in badminton league - BADMINTON LEAGUE: सायना के बगैर सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स से हारा अवध DA Image
18 नबम्बर, 2019|10:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BADMINTON LEAGUE: सायना के बगैर सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स से हारा अवध

BADMINTON LEAGUE: सायना के बगैर सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स से हारा अवध

रियो ओलंपिक में भारत को रजत पदक दिलाने वाली स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की टीम चेन्नई स्मैशर्स ने सायना नेहवाल की अवध वॉरियर्स को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे संस्करण में बुधवार को 4-3 से मात दे दी।

लंदन ओलंपिक 2012 में कांस्य पदक जीतने वाली सायना हालांकि इस मुकाबले में कोर्ट पर नहीं उतरीं। वॉरियर्स ने विजयी शुरुआत की और विंसेट वोंग विंग की ने चेन्नई के तानोनसाक सेनसोमबोनसुक को कड़े मुकाबले में 6-11, 11-9, 12-10 से मात दी।

इस मैच के बाद वॉरियर्स की टीम लगातार तीन मैच हार गई और मैच उसका हाथ से फिसल गया। आखिरी मुकाबला वॉरियर्स का ट्रम्प मैच था जिसे जीत कर उसने दो अंक जरूर हासिल किए, लेकिन मैच जिताने के लिए ये अंक नाकाफी रहे।

दूसरा मुकाबला मिश्रित युगल वर्ग का था जिसमें चेन्नई की क्रिस और ग्रैबरिएल एडकॉक की जोड़ी ने वॉरियर्स की बोडिन इसारा और पी. सावंत की जोड़ी को सीधे गेमों में 11-4, 11-9 से मात दी।

चेन्नई के परुपल्ली कश्यप ने पुरुष एकल के मुकाबले में वॉरियर्स के अदित्य जोशी को 11-7, 5-11, 11-7 से मात दी। आदित्य ने भारत के शीर्ष पुरुष खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी। यह चेन्नई का ट्रम्प मैच था।

महिला एकल में चेन्नई की तरफ से सिंधु थीं और उनका सामना वॉरियर्स की ऋतुपर्णा दास से था। सिंधु ने आसानी से यह मुकाबला 11-4, 11-6 से अपने नाम किया।

अगला मुकाबला पुरुष युगल वर्ग का था। वॉरियर्स का यह ट्रम्प मैच था जिसमें उसकी तरफ से गोह डब्ल्यू शेम और मार्किस किडो कोर्ट पर चेन्नई के बी. सुमित रेड्डी और मैड्स पीलर कोल्डिंग की जोड़ी का सामना करना उतरे थे।

वॉरियर्स ने इस मैच में जीत हासिल की और चेन्नई को 12-10, 11-8 से मात दी।

13 बार की वर्ल्ड चैंपियन रूसी जिमनास्ट ने 19 साल की उम्र में लिया संन्यास

ज्वाला ने कहा, भारत में डबल्स में खेलने के लिए हिम्मत चाहिए 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sindhu chennai beat saina nehwals awadha warriors 4-3 in badminton league