फोटो गैलरी

Hindi NewsAITA ने ठुकराई बोपन्ना की मांग, खेलना होगा पेस के साथ

AITA ने ठुकराई बोपन्ना की मांग, खेलना होगा पेस के साथ

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए शनिवार को घोषणा कर दी कि लीजेंड लिएंडर पेस रियो ओलंपिक के पुरुष वर्ग में रोहन बोपन्ना के जोड़ीदार होंगे जबकि मिश्रित युगल में सानिया...

AITA ने ठुकराई बोपन्ना की मांग, खेलना होगा पेस के साथ
एजेंसीSat, 11 Jun 2016 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए शनिवार को घोषणा कर दी कि लीजेंड लिएंडर पेस रियो ओलंपिक के पुरुष वर्ग में रोहन बोपन्ना के जोड़ीदार होंगे जबकि मिश्रित युगल में सानिया मिर्जा और बोपन्ना की जोड़ी उतरेगी।
            
एआईटीए की चयन समिति की आर.के. खन्ना टेनिस स्टेडियम में बैठक के बाद एआईटीए के अध्यक्ष अनिल खन्ना ने रियो ओलंपिक के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। खन्ना ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारत की पदक संभावनाओं को मजबूत करने के लिए चयन समिति ने बोपन्ना के साथ पेस को उतारने का फैसला किया है।
          
बोपन्ना पुरुष युगल में शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ी हैं और उन्होंने एआईटीए को एक पत्र लिखकर साकेत मिनैनी के साथ जोड़ी बनाने की इच्छा जताई थी लेकिन खन्ना के अनुसार चयन समिति का मानना है कि बोपन्ना और पेस की जोड़ी में पदक जीतने की संभावना अधिक है इसलिए उन्होंने इस जोड़ी को चुन लिया है। इसके साथ ही पेस का अब विश्व रिकॉर्ड सातवां ओलंपिक खेलने का सपना पूरा हो जाएगा।

खन्ना ने साथ ही बताया कि मिश्रित युगल में चयन समिति ने विश्व की नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी सानिया के साथ बोपन्ना को उतारने का फैसला किया है और क्योंकि समिति को लगता है कि इस जोड़ी में पदक जीतने की संभावना है। चयन समिति ने महिला युगल के लिए सानिया की जोड़ीदार के रूप में प्रार्थना थोंबरे को चुना है।
          
एआईटीए के अध्यक्ष ने कहा हमने बोपन्ना और सानिया के पत्रों पर विचार करने और खिलाड़ियों की रैंकिंग देखने के बाद यह फैसला किया जो देश के हित में और पदक संभावनाओं के मद्देनजर यह जोड़ियां सर्वश्रेष्ठ होगी। इनसे हम एक या दो पदक की उम्मीद कर सकते हैं।
           
खन्ना ने कहा कि बोपन्ना ने टॉप 10 में पहुंचकर और सानिया के नंबर एक रहने पर हमारा कुछ काम आसान हो गया। हमने बोपन्ना का पत्र देखा था जिसमें उन्होंने मिनैनी के साथ खेलने की इच्छा जताई थी लेकिन उन्होंने पेस के साथ खेलने से इंकार नहीं किया था। सानिया ने भी अपने पत्र में अपनी इच्छा जताई थी लेकिन फैसला चयन समिति पर छोड़ दिया था। अब आप देखते हैं कि एक तरह से सानिया की इच्छा पूरी हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें