फोटो गैलरी

Hindi NewsRIO: GOLF में टूटी पदक की उम्मीद, 41वें नंबर पर रहीं अदिती

RIO: GOLF में टूटी पदक की उम्मीद, 41वें नंबर पर रहीं अदिती

ब्राजील की मेजबानी में चल रहे 31वें ओलम्पिक खेलों में शनिवार को महिला गोल्फ स्पर्धा में भारतीय खिलाड़ी अदिती अशोक निराशाजनक 41वां स्थान हासिल कर सकीं। अदिती ने शनिवार को हुए चौथे राउंड में 5 ओवर 76...

RIO: GOLF में टूटी पदक की उम्मीद, 41वें नंबर पर रहीं अदिती
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 Aug 2016 12:24 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्राजील की मेजबानी में चल रहे 31वें ओलम्पिक खेलों में शनिवार को महिला गोल्फ स्पर्धा में भारतीय खिलाड़ी अदिती अशोक निराशाजनक 41वां स्थान हासिल कर सकीं। अदिती ने शनिवार को हुए चौथे राउंड में 5 ओवर 76 का स्कोर किया और ओवरऑल 291 के स्कोर के साथ 41वां स्थान हासिल कर सकीं।

अदिती ने स्पर्धा की शुरुआत अच्छी की थी और शुरुआती दो चरणों तक वह टॉप-1० में बनी हुई थीं। दूसरे राउंड के दौरान तो वह एक समय संयुक्त रूप से शीर्ष पर आ गई थीं, लेकिन तीसरे और चौथे राउंड में उनके प्रदर्शन में काफी गिरावट आई, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। स्पर्धा में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी अदिती ने पहले और दूसरे राउंड में 3 अंडर 68 का समान स्कोर हासिल किया, लेकिन तीसरे राउंड में वह 8 ओवर 79 का स्कोर कर सकीं।

स्पर्धा का गोल्ड दक्षिण कोरिया की इनबी पार्क ने हासिल किया। पार्क ने (66, 66, 70, 66) 268 के ओवरऑल स्कोर के साथ टॉप स्थान हासिल किया, जबकि न्यूजीलैंड की लाइडिया को ने 273 (69, 70, 65, 69) के ओवरऑल स्कोर के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया। चीन की शानशान फेंग ने 274 का ओवरऑल स्कोर हासिल करते हुए ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। फेंग ने पहले राउंड में 70, दूसरे राउंड में 67, तीसरे राउंड में 68 और चौथे राउंड में 69 का स्कोर हासिल किया।

शुरुआती राउंड से अदिती ने आशा जगाई थी, लेकिन आखिरी के दो राउंड उनके बेहद खराब रहे। पहले राउंड में अदिती जहां एक भी शॉट नहीं चूकीं, वहीं दूसरे राउंड में उन्होंने सिर्फ एक बोगी लगाई थी। हालांकि चौथे राउंड में स्थिति बिल्कुल इसके उलट थी और वह पूरे दिन एक भी बर्डी हासिल नहीं कर पाईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें