फोटो गैलरी

Hindi Newsबैडमिंटन: सायना, सिंधु मलेशिया ओपन के पहले दौर से हारकर बाहर 

बैडमिंटन: सायना, सिंधु मलेशिया ओपन के पहले दौर से हारकर बाहर 

भारत की दोनों स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल बुधवार को मलेशिया ओपन के पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गईं। मलेशिया ओपन के पहले दिन अजय जयराम के रूप में भारत को एकमात्र सफलता...

बैडमिंटन: सायना, सिंधु मलेशिया ओपन के पहले दौर से हारकर बाहर 
एजेंसीThu, 06 Apr 2017 10:37 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत की दोनों स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और सायना नेहवाल बुधवार को मलेशिया ओपन के पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गईं। मलेशिया ओपन के पहले दिन अजय जयराम के रूप में भारत को एकमात्र सफलता मिली।

बीते सप्ताह इंडिया ओपन जीतने वाली छठी वरीय सिंधु को चीन की चेन यूफेई ने हराया, जबकि सायना को जापान की अकाने यामागुची को हाथों हार मिली।

मारिन को इंडिया ओपन के फाइनल में मात देने वाली सिंधु का चेन से मुकाबला कड़ा रहा

हाल ही में रियो ओलम्पिक-2016 की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन को इंडिया ओपन के फाइनल में मात देने वाली सिंधु का चेन से मुकाबला काफी कड़ा रहा। चेन ने सिंधु को तीन गेम के मैच में 18-21, 21-19, 21-17 से मात दी।

पहला गेम जीतने के बाद सिंधु और उनके प्रशंसकों को उनसे एक और जीत की उम्मीद थी, लेकिन चेन ने शानदार वापसी की और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं। तीसरे गेम में भी दोनों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन अंत में चेन, सिंधु पर भारी पड़ीं और मैच अपने नाम कर लिया। यह मुकाबला एक घंटे आठ मिनट तक चला।

सायना और यामागुची के बीच भी मुकाबला अच्छा रहा

सायना और यामागुची के बीच भी अच्छा मुकाबला देखने को मिला। सायना ने पहला गेम जीता, लेकिन इसके बाद जापानी खिलाड़ी ने अगले दो गेम जीत सायना को बाहर का रास्ता दिखा दिया। जापानी खिलाड़ी ने सायना को 19-21, 21-13, 21-15 से मात दी। यह मुकाबला 56 मिनट तक चला।

पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में जयराम ने पहले दौर में चीन के किआओ बिन को मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई। जयराम ने बिन को 31 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 21-11, 21-8 से मात दी। दूसरे दौर में उनका सामना चौथे वरीय डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से होगा।

पुरुष एकल वर्ग में ही भारत के बी. साई प्रणीत ने भी चीनी दिग्गज सातवें वरीय लिन डैन से कड़े मुकाबले में हार गए।
साई प्रणीत ने लिन डैन के खिलाफ पहला गेम जीतकर भारतीय बैडमिंटन प्रेमियों में उम्मीद जगा दी। हालांकि अनुभवी लिन डैन ने अगले दो गेम जीतते हुए साई प्रणीत का सफर खत्म कर दिया।

साई प्रणीत ने लिन डैन को एक घंटा 11 मिनट तक कठिन संघर्ष करने के लिए मजबूर किया हालांकि लिन डैन यह मैच 18-21, 21-19, 21-18 से जीतने में सफल रहे। भारत को पुरुष युगल वर्ग में भी निराशा हाथ लगी। मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी की जोड़ी भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई। मनु और रेड्डी की जोड़ी को चीनी ताइपे की लियाओ कुआन हाओ और लू चिया पिन की जोड़ी ने कड़े मुकाबले में 18-21, 21-18, 21-17 से मात दी।

याराना हो तो ऐसाः IPL-10 छोड़ कुछ ऐसे मस्ती कर रहे हैं मुरली-राहुल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें