फोटो गैलरी

Hindi Newsमुस्लिम महिला एथलीटों के लिए आया 'खास' हिजाब, जानें क्या है खूबियां

मुस्लिम महिला एथलीटों के लिए आया 'खास' हिजाब, जानें क्या है खूबियां

मुस्लिम महिला एथलीटों के लिए एक ऐसा हिजाब बनाया गया है, जिसमें उन्हें अपने इस्लाम धर्म के मुताबिक सिर ढककर खेलने में कोई दिक्कत नहीं होगी और साथ ही उन्हें अपने प्रदर्शन में किसी तरह का समझौता भी

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 Mar 2017 09:30 AM

मुस्लिम महिला एथलीटों के लिए एक ऐसा हिजाब बनाया गया है, जिसमें उन्हें अपने इस्लाम धर्म के मुताबिक सिर ढककर खेलने में कोई दिक्कत नहीं होगी और साथ ही उन्हें अपने प्रदर्शन में किसी तरह का समझौता भी नहीं करना होगा।

नाइक इंक द्वारा प्रो हिजाब ब्रांड के अंतर्गत सिर पर ढकने के लिए इसे डिजाइन किया गया है, जिसमें इस्लाम को मानने वाली एथलीट अपना सिर ढककर आराम से टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकेंगी।

ALL ENGLAND: क्वॉर्टर्स में पहुंची सायना और सिंधु, प्रणय बाहर

तो क्या ट्रंप के चक्कर में USA को नहीं मिलेगी FIFA WC की मेजबानी!

कंपनी ने घोषणा की कि वो 2018 में गर्मियों में महिला मुस्लिम एथलीटों के लिए प्रो हिजाब जारी करेगी। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस हिजाब के 35 डॉलर के होने की उम्मीद है। यह काफी हल्का होगा, खिंचने वाली पालीस्टर कपड़े से बना होगा और यह स्लेटी और काले रंग में उपलब्ध होगा। आगे की स्लाइड में देखें इस हिजाब की खूबियां क्या होगीं...

मुस्लिम महिला एथलीटों के लिए आया 'खास' हिजाब, जानें क्या है खूबियां1 / 2

मुस्लिम महिला एथलीटों के लिए आया 'खास' हिजाब, जानें क्या है खूबियां

नाइक ने अपने बयान में कहा, 'अब ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम महिलाएं खेलों को अपना रही हैं और उन्हें कोई परेशानी नहीं हो इसलिए प्रो हिजाब बनाने का फैसला किया।' प्रेस रिलीज के मुताबिक एक साल से इस पर काम किया जा रहा है और इसका परीक्षण जाहरा लारी ने किया है जो इंटरनेशनल लेवल पर भाग लेने वाली यूएई की पहली स्केटर हैं।

बार्सिलोना की जादुई वापसी, 6-1 से जीत दर्ज कर क्वॉर्ट्स में बनाई जगह

अमेरिका की सड़कों पर पॉप स्टार निकोल, टेनिस स्टार ग्रिगोर का रोमांस

इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिजाब पहनकर भाग लेने वाली एथलीट काफी बढ़ गई हैं जिसमें मुक्केबाज अरिफा बसेसो, तलवारबाज इब्तिहाज मोहम्मद और ट्राईएथलीट नाजला अल जेराईवी शामिल हैं। पिछले साल दानिश स्पोर्ट्सवियर कंपनी हुमेल ने अफगानिस्तानी राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम के लिए ऐसी जर्सी बनाई थी जिसमें हिजाब इसके साथ जुड़ा हुआ था।

मुस्लिम महिला एथलीटों के लिए आया 'खास' हिजाब, जानें क्या है खूबियां2 / 2

मुस्लिम महिला एथलीटों के लिए आया 'खास' हिजाब, जानें क्या है खूबियां