DA Image
4 अप्रैल, 2020|5:12|IST

अगली स्टोरी

फ्रेंच ओपन: कलाई की चोट के कारण नडाल का अभियान खत्म

फ्रेंच ओपन: कलाई की चोट के कारण नडाल का अभियान खत्म

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल अपनी बायीं कलाई में चोट के कारण फ्रेंच ओपन से हट गए लेकिन उन्होंने स्पष्ट किया कि इसका मतलब यह नहीं है कि उनका करियर समाप्त हो गया है।

चौथी वरीयता प्राप्त नडाल अपने हटने की घोषणा करते हुए भावुक हो गए। उन्होंने कहा, मेरा हाथ टूटा नहीं था लेकिन यदि मैं खेलना जारी रखता हूं तो यह कुछ दिन में टूट जाएगा। नडाल ने कहा कि यह बहुत बुरी स्थिति है लेकिन यही जिंदगी है। यदि यह रोलां गैरां नहीं होता तो संभवत: मैं पहले दो दिन खेलने का जोखिम भी नहीं उठाता।

कुल 14 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले नडाल अपने करियर के दौरान घुटने और कलाई की चोट से जूझते रहे हैं। दायीं कलाई की चोट के कारण वह 2014 यूएस ओपन में भी भाग नहीं ले पाये थे। इस झटके के बावजूद इस स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा कि वह खेलना जारी रखेंगे हालांकि उनका अगले महीने विंबलडन में भाग लेना संदिग्ध हो गया है।

उन्होंने कहा कि मैं अपने करियर में यहां नौ बार पूरी तरह स्वस्थ रहा और खिताब जीता। यह मुश्किल क्षण है और यह मेरी अब तक की सबसे मुश्किल प्रेस कान्फ्रेंस है लेकिन यह अंत नहीं है।

नडाल के हटने से उनके हमवतन मार्सेल ग्रेनोलर्स को वॉकओवर मिल गया है और वह अंतिम 16 में पहुंच गए हैं। इससे नोवाक जोकोविच की पहला फ्रेंच ओपन खिताब जीतने की उम्मीदें भी बढ़ गयी हैं। नडाल और जोकोविच अगले शुक्रवार को सेमीफाइनल में आमने सामने हो सकते थे। उस दिन नडाल अपना 30वां जन्मदिन मनाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:nadal withdraws from french open with wrist injury