DA Image
5 दिसंबर, 2020|11:49|IST

अगली स्टोरी

Miami Open: नडाल सेमीफाइनल में, निशिकोरी बाहर

Miami Open: नडाल सेमीफाइनल में, निशिकोरी बाहर

स्पेन के राफेल नडाल ने अमेरिका के जैक सॉक को लगातार सेटों में हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जबकि दूसरी सीड जापान के केई निशिकोरी उलटफेर का शिकार होकर मुकाबले से बाहर हो गये हैं।
 
नडाल ने यहां क्रैंडन पार्क में पुरुष एकल क्वार्टरफाइनल में सॉक को लगातार सेटों में 6-2, 6-3 से मात देकर अंतिम चार में प्रवेश कर लिया। हालांकि एक उलटफेर में निशिकोरी को गैर वरीय इटली के फाबियो फोगनिनी ने 6-4, 6-2 से हराकर बाहर कर दिया है।

हालांकि दूसरे सेट में सॉक ने स्पेनिश खिलाड़ी के सामने कुछ चुनौती रखी। 13वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी ने एक समय 15-40 की बढ़त बनाई और नडाल को संघर्ष के लिये मजबूर कर दिया। नडाल ने कहा  'मेरे लिये उस समय काफी मुश्किल क्षण था। मैं तो उस समय तीसरे सेट के बारे में सोचने लगा था। मेरे लिये यह अच्छा है कि मैंने गेम बचाया।'

'वर्ल्ड में नंबर 1 बनने से ज्यादा संतोष टूनार्मेंट की जीत में मिलता है': सायना

 नडाल यदि सेमीफाइनल में जीत जाते हैं तो फाइनल में उन्हें चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है जो फिलहाल उनके लिये बड़ा खतरा बने हुए हैं। हाल में ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल के बाद इंडियन वेल्स में भी फेडरर ने स्पेनिश खिलाड़ी को हराया है।

14 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन के सामने सेमीफाइनल में फिलहाल फोगनिनी की चुनौती है जिनके खिलाफ नडाल का 7-3 का करियर रिकॉर्ड है। हालांकि फोगनिनी ने 2015 के यूएस ओपन मुकाबले में पांच सेटों में हराया था। फोगनिनी 1० वर्षों में पहले गैर वरीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने मियामी सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:miami open tennis tournament rafael nadal enter in semi final