फोटो गैलरी

Hindi Newsपीबीएल: मारिना ने सिंधु को दी मात, हैदराबाद ने जीता पहला मुकाबला

पीबीएल: मारिना ने सिंधु को दी मात, हैदराबाद ने जीता पहला मुकाबला

ओलंपिक चैंपियन कारोलिना मारिन ने तीन गेम तक चले बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में आज अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी पीवी सिंधु को हराकर हैदराबाद हंटर्स को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे सत्र के शुरूआती...

पीबीएल: मारिना ने सिंधु को दी मात, हैदराबाद ने जीता पहला मुकाबला
एजेंसीSun, 01 Jan 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक चैंपियन कारोलिना मारिन ने तीन गेम तक चले बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में आज अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी पीवी सिंधु को हराकर हैदराबाद हंटर्स को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के दूसरे सत्र के शुरूआती मुकाबले में चेन्नई स्मैशर्स पर 4—3 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी। 

खचाखच भरे स्टेडियम में दर्शकों को बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला। मुकाबला वर्तमान समय की दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच हो रहा था। मारिन ने नई अंक प्रणाली से खेले जा रहे टूनार्मेंट का यह पहला मैच 11—8, 12—14, 11—2 से जीता। 

मारिन अपनी जीत से काफी उत्साहित थी। उन्होंने कहा, 'यह शानदार मैच था और जिस तरह से दर्शकों ने समर्थन किया उसका कोई जवाब नहीं था। उनका समर्थन काफी मायने रखता है। इससे मुझे बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली।' 

टोमी सुगियार्तो ने चेन्नई को दिलाई 1-1 से बराबरी 

टोमी सुगियार्तो ने इसके बाद पुरूष एकल में बी साई प्रणीत को हराकर चेन्नई को 1—1 से बराबरी दिलायी। ब्रिटेन के क्रिस और गैबी एडकाक की पति पत्नी की जोड़ी ने मिश्रित युगल में जीत दर्ज की। इसे चेन्नई ने अपना ट्रंप मैच रखा था जिससे उसे दो अंक मिले और वह 3—1 से आगे हो गया। 

ऐसे में हैदराबाद के राजीव ओसेफ ने पुरूष एकल में तानोंगसाक सीनसोबूनसुक के खिलाफ 11—6 11—8 11—6 से जीत दर्ज करके स्कोर 2—3 कर दिया। हैदराबाद के पास पुरूष युगल का मैच ट्रंप मैच बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। इस मैच में बून हियांग तान और कियोंग तान ने जीत दर्ज करके उसे 4—3 से जीत दिलायी। 

इससे पहले एक भव्य समारोह में भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अखिलेश दास गुप्ता ने लीग का उद्घाटन किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें