फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO: शारापोवा डोपिंग टेस्ट में हुईं फेल, लग सकता है 4 साल का बैन

VIDEO: शारापोवा डोपिंग टेस्ट में हुईं फेल, लग सकता है 4 साल का बैन

टेनिस की पूर्व नंबर वन खिलाड़ी और पांच बार ग्रैंड स्लैम विजेता रहीं रूस की मारिया शारापोवा डोपिंग टेस्ट में फेल हो गयी हैं। शारापोवा ने सोमवार देर रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद ही इस बात का खुलासा...

VIDEO: शारापोवा डोपिंग टेस्ट में हुईं फेल, लग सकता है 4 साल का बैन
एजेंसीTue, 08 Mar 2016 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

टेनिस की पूर्व नंबर वन खिलाड़ी और पांच बार ग्रैंड स्लैम विजेता रहीं रूस की मारिया शारापोवा डोपिंग टेस्ट में फेल हो गयी हैं। शारापोवा ने सोमवार देर रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद ही इस बात का खुलासा किया है कि वो ऑस्ट्रेलियन ओपन के ड्रग टेस्ट में फेल हो गईं थीं। शारापोवा ने कहा उन्हें उस दवा के सेवन के लिए फेल किया गया जो वो 10 साल से स्वास्थ्य कारणों के चलते ले रहीं थीं।

शारापोवा ने कहा कि पिछले 10 सालों से यह दवा प्रतिबंधित सूची में शामिल नहीं थी और मैं वो पिछले 10 साल से वैध तरीके से ले रही थीं। उन्होंने कहा कि लेकिन एक जनवरी को वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी के (वाडा) नियमों में बदलाव हुआ और मेलडोनियम पर प्रतिबंध लग गया जिसकी जानकारी मुझे नहीं थी।

उन्होंने कहा कि उन्हें 22 दिसंबर को वाडा की तरफ से एक मेल मिला जिसमें प्रतिबंधित सूची में बदलाव की बात थी लेकिन मैंने उस पर क्लिक नहीं किया। टेनिस एंटी डोपिंग प्रोग्राम और वाडा के नियमों के मुताबिक शारापोवा पर चार सालों तक का प्रतिबंध लग सकता है। शारापोवा को उम्मीद है कि वह भविष्य में टेनिस में वापसी जरूर करेंगी।

शारापोवा ने कहा, 'मुझसे बड़ी गलती हुई है। मैंने अपने प्रशंसकों और इस खेल को निराश किया है जिसे मैं चार साल की उम्र से खेल रही हूं और मुझे टेनिस से प्यार है।'

देखें वीडियो:

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें