फोटो गैलरी

Hindi Newsरियो पैरालंपिक: ईरानी साइक्लिस्ट की हादसे में मौत

रियो पैरालंपिक: ईरानी साइक्लिस्ट की हादसे में मौत

ईरान के साइक्लिस्ट सरफराज बहमान गोलबार्नेजाड की रियो पैरालंपिक खेलों में रेस के दौरान हुई टक्कर में मौत हो गयी है। ईरान की पैरालंपिक समिति ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हमें बहुत ही दुख के साथ बताना...

रियो पैरालंपिक: ईरानी साइक्लिस्ट की हादसे में मौत
एजेंसीSun, 18 Sep 2016 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

ईरान के साइक्लिस्ट सरफराज बहमान गोलबार्नेजाड की रियो पैरालंपिक खेलों में रेस के दौरान हुई टक्कर में मौत हो गयी है। ईरान की पैरालंपिक समिति ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हमें बहुत ही दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि सरफराज की पैरालंपिक खेलों में टक्कर के बाद मौत हो गयी है।
         
रियो में साइक्लिंग की सी4-5 स्पर्धा के दौरान 48 वर्षीय पैराथलीट अपनी साइकिल से गिर गये थे। उन्हें सड़क के किनारे ही उपचार दिया गया और फिर आपात स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गयी। सरफराज ईरान के अनुभवी पैराथलीटों में हैं और गत माह ओलंपिक रोड रेस में भी हिस्सा ले चुके थे।
          
पैरालंपिक समिति ने कहा कि सरफराज एक असाधारण पैराथलीट थे जिन्होंने पूरे जोश और प्यार के साथ ईरान को गौरवान्वित करने के लिए अपना अथक प्रयास किया है और अपना जीवन इन खेलों को समर्पित कर दिया।
          
उन्होंने कहा कि ईरान का खेल जगत इस खबर से बहुत ही दुखी है और उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता है। सरफराज ईरान पैरालंपिक इतिहास में हमेशा याद किये जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें