फोटो गैलरी

Hindi Newsहॉकी एशिया कप: भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 3-1 से हराया

हॉकी एशिया कप: भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 3-1 से हराया

3-1 से हारा पाकिस्तान भारतीय अंडर-18 हॉकी टीम ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल मैच में 3-1 से हरा दिया। भारत और पाकिस्तान की टीमों आज अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आमना सामना हुआ

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 29 Sep 2016 04:26 PM

3-1 से हारा पाकिस्तान

भारतीय अंडर-18 हॉकी टीम ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल मैच में 3-1 से हरा दिया। भारत और पाकिस्तान की टीमों आज अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आमना सामना हुआ।  
    
दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में पहले भी काफी सफल रही हैं, जिसमें भारत ने 2001 में खिताब जीता था जबकि 2009 में वह पांचवें स्थान पर रहा था। पाकिस्तान भी दो बार टूर्नामेंट में सफल रह चुका है, उसने 2009 में ट्रॉफी जीती थी जबकि 2011 में कांस्य पदक अपने नाम किया था।
    
हालांकि इस बार दोनों को विपरीत परिणाम हासिल हुए हैं। पाकिस्तान ने गैरअनुभवी और आसान पूल में आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश किया, उसने चीनी ताइपे को शुरुआती मैच में 6-1 से और अगले मैच में चीन को 6-0 से शिकस्त दी। उन्होंने अपना अंतिम मैच हांगकांग के खिलाफ 14-0 से जीता ओर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया।
    
भारत को हालांकि टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ही मेजबान बांग्लादेश से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा और टीम 4-5 से हार गयी, हालांकि यह अभी तक खेले गये मैचों में सबसे रोमांचक रहा। लेकिन भारतीय टीम ने इस हार से उबरते हुए ओमान को 11-0 से हराकर खाता खोला।

हॉकी एशिया कप: भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 3-1 से हराया1 / 2

हॉकी एशिया कप: भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 3-1 से हराया

हॉकी कप्तान ने जवानों से किया पाक को हराने का वादा

इससे पहले भारतीय कप्तान श्रीजेश ने कहा है कि उनका भारतीय जवानों से वादा है कि पाक को हराने के लिए वो जी-जान लगा देंगे।

मलेशिया में 20 से 30 अक्टूबर के बीच एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान पी. आर. श्रीजेश ने कहा कि उस टूर्नामेंट में पाकिस्तान को हराकर उरी हमले में शहीद हुए जवानों के बलिदान का बदला लेंगे। उन्होंने कहा एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में वह पाकिस्तान को हराने के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे।

हांलाकि श्रीजेश ने उड़ी में हुए आतंकी हमले का जिक्र नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में पाकिस्तान से हारकर भारतीय सैनिकों को निराश नहीं करना चाहेगी। श्रीजेश ने कहा, 'भारत और पाकिस्तान मैच में काफी रोमांच होता है। हम अपनी तरफ से 100 फीसदी प्रदर्शन करेंगे। हम हारकर अपने सैनिकों को निराश नहीं करना चाहते खासकर तब जबकि वे सीमा पर गोलीबारी में अपनी जान गंवाते हैं।'

आपको बता दे कि है कि 18 सितंबर को उत्तरी कश्मीर के उड़ी शहर में आतंकवादियों ने सेना के मुख्यालय में घुसकर हमला किया था। इस हमले में 19 जवान शहीद हो गए और 17 अन्य घायल हुए। हमले में पाकिस्तान से आए आतंकियों का हाथ होने की बात सामने आई थी, जिसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है।

हॉकी एशिया कप: भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 3-1 से हराया2 / 2

हॉकी एशिया कप: भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 3-1 से हराया