फोटो गैलरी

Hindi NewsALL ENGLAND: सेमीफाइनल में दिख सकता है सिंधु vs सायना

ALL ENGLAND: सेमीफाइनल में दिख सकता है सिंधु vs सायना

भारत की दो टॉप खिलाड़ी रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु और लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सायना नेहवाल की 7 मार्च से शुरू होने वाले ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में...

ALL ENGLAND: सेमीफाइनल में दिख सकता है सिंधु vs सायना
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 03 Mar 2017 12:25 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की दो टॉप खिलाड़ी रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु और लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सायना नेहवाल की 7 मार्च से शुरू होने वाले ऑल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भिड़ंत हो सकती है।

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में सिंधु को छठी और सायना को आठवीं वरीयता दी गई है। दोनों को विमेन सिंगल्स के टॉप हाफ में रखा गया है, जहां दोनों खिलाड़ी अगर अपने-अपने मुकाबले जीतती रहती हैं तो उनके बीच सेमीफाइनल में टक्कर देखने को मिल सकती है।

सिंधु का पहला मुकाबला डेनमार्क की मैट पोल्सन से होगा, जबकि सायना के सामने पहले राउंड में जापान की नोजोमी ओकूहारा की चुनौती रहेगी। सिंधु और सायना के बीच जनवरी में हुई प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में मुकाबला हुआ था जब सिंधु ने सायना को लगातार गेमों में 11-7, 11-8 से हराया था।

ऑल इंग्लैंड में इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर जहां सभी की नजर रहेगी वहीं भारतीय फैन्स की सारी उम्मीदें इस बात पर रहेंगी कि दोनों भारतीय खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचे। पूर्व नंबर एक सायना ने 2015 में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा था। सायना यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं। हालांकि फाइनल में उन्हें स्पेन की कैरोलिना मारिन  से हार का सामना करना पड़ा था। मारिन ने ही रियो ओलंपिक के खिताबी मुकाबले में सिंधु को हराया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें