DA Image
हिंदी न्यूज़ › ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन चंदा जुटा रही हैं तैराक भक्ति शर्मा
अन्य खेल

ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन चंदा जुटा रही हैं तैराक भक्ति शर्मा

लाइव हिन्दुस्तान टीम
Thu, 08 Sep 2016 08:30 PM
ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन चंदा जुटा रही हैं तैराक भक्ति शर्मा

टोक्यो ओलंपिक (2020) में हिस्सा लेने के लिए वर्ल्ड रिकॉर्डधारी भारतीय तैराक भक्ति शर्मा ऑनलाइन मंच के जरिए लोगों से चंदा जुटा रही हैं। पिछले साल जनवरी में वह अंटाकर्टिक महासागर में एक डिग्री तापमान में 52 मिनट में 1.4 मील दूर तैरकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी है। इसके अलावा भक्ति पांच महासागर (इंडियन, आर्कटिक, पेसिफिक, अटलांटिक और अंटार्कटिका) में तैराकी करने वाली तैराक भी हैं।

राजस्थान के उदयपुर की 26 वर्षीय तैराक ने अपनी मां लीना शर्मा से दो साल की उम्र में ही तैराकी सीखनी शुरू कर दी थी।  भक्ति ने कहा, ‘मुझे ट्रेनिंग पूरी करने के लिए फंड की कमी हो रही है इसलिए मैंने fueladream.com की टीम से संपर्क किया ताकि वह इस मुहिम में मेरी मदद करे। अभी तक लोगों ने ढाई लाख रुपए के करीब दान में दे दिए हैं। लेकिन यह मेरे 1.5 करोड़ रुपए के लक्ष्य से काफी कम है क्योंकि मुझे तैयारियों के लिए आगामी वर्षों में इतनी राशि खर्च करनी पड़ेगी।’ 

पिछले साल विश्व रिकॉर्ड बनाने के बाद उन्हें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सम्मानित कर चुके हैं। इसके अलावा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भक्ति के बड़े प्रशंसक हैं और ट्विटर पर उन्हें फॉलो करते हैं। जून महीने में जाने-माने संगीतकार एआर रहमान ने भक्ति की इच्छा को पूरी करने के लिए उनके सपोर्ट में एक ट्वीट कर चुके हैं। उन्होंने लिखा, "चलें मिलकर टैलेंटेड भक्ति शर्मा को सपोर्ट करें, जो 2020 ओलंपिक्स में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती हैं।"

संबंधित खबरें