DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस्तीफा देने के बाद भी फीफा अध्यक्ष ब्लाटर का फिलहाल पद छोड़ने से इंकार

इस्तीफा देने के बाद भी फीफा अध्यक्ष ब्लाटर का फिलहाल पद छोड़ने से इंकार

फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर ने यूरोपीय संसद की तुरंत पद छोड़ने की मांग को खारिज किया जबकि उनके एक शीर्ष सहयोगी ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

पांचवीं बार फीफा का अध्यक्ष चुने जाने के बावजूद पिछले सप्ताह इस्तीफा देने वाले ब्लाटर नया अध्यक्ष चुने जाने तक पद पर बने रहना चाहते हैं।

फीफा के एक प्रवक्ता ने कहा, फीफा यूरोपीय संसद के प्रस्ताव से हैरान है। सभी को पता है कि चुनाव फिर जीतने के बाद फीफा अध्यक्ष ने खुद विशेष हालात को देखते हुए पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है।

यूरोपीय संसद ने ब्लाटर से तुरंत पद छोड़ने की मांग की है ताकि विश्व फुटबाल की शीर्ष संस्था में सुधारों के लिये अंतरिम अध्यक्ष की नियुक्ति की जा सके।

फीफा प्रवक्ता ने कहा, अध्यक्ष यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि फीफा कांग्रेस में जरूरी सुधारों को मंजूरी दी जाये और नये अध्यक्ष का चुनाव हो। फीफा कांग्रेस के बारे में फैसला 20 जुलाई को ज्यूरिख में कार्यकारी समिति की बैठक में होगा।

इस बीच फीफा के संचार और लोककार्य निदेशक वाल्टर डि ग्रेगोरियो ने तुरंत प्रभाव से पद से इस्तीफा दे दिया है। उप निदेशक निकोलस मेंगोट को अस्थायी अध्यक्ष बनाया गया है। 

दिसंबर से फरवरी के बीच हो सकते हैं फीफा चुनाव

भ्रष्टाचार और रिश्वत के आरोपों से घिरे अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) के अध्यक्ष सैप ब्लेटर के गत सप्ताह अपने पद से इस्तीफा देने के बाद खाली हुये इस पद के लिये चुनाव आगामी दिसंबर से अगले वर्ष फरवरी के बीच हो सकते हैं।


फीफा ने अपने बयान में इस बात की जानकारी देते हुये बताया कि इसके लिये तिथि की पुष्टि संगठन की विशेष कार्यकारी समिति बैठक में की जायेगी। फीफा ने बताया कि फीफा संगठन चुनावों की तारीख तय करने को लेकर 2० जुलाई को विशेष कार्यकारी समिति बैठक ज्यूरिख में होगी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sepp Blatter resists quit calls, Walter De Gregorio resigns