DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुनिया के सबसे मार्केटेबल फुटबॉलर हैं रोनाल्डो

दुनिया के सबसे मार्केटेबल फुटबॉलर हैं रोनाल्डो

दुनियाभर में फैली प्रसिद्धि की बदौलत पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार फिर यूरोप और विश्व के सबसे मार्केटेबल फुटबॉलर बन गये हैं।

मार्केट रिसर्च कंपनी रेपुकॉम की हाल ही में आयी रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गयी है। रोनाल्डो के खेल प्रशंसक और उनके अंदाज के दीवाने यूरोप ही नहीं बल्कि दुनियाभर में मौजूद हैं। रेपुकॉम ने अपनी सर्वे रिपोर्ट में बताया है कि रोनाल्डो को पहचानने वालों में 85 प्रतिशत पुरुष और 8० प्रतिशत महिलाएं शामिल हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि स्पेन की ओर से खेलने वाले मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्टा को उनके गृहदेश में 99 प्रतिशत लोग पहचानते हैं जबकि 9० प्रतिशत लोग उनके जैसा बनने का ख्वाब देखते हैं लेकिन वैश्विक स्तर पर वह रोनाल्डो से काफी पीछे हैं और 48 प्रतिशत लोग ही उनसे वाकिफ हैं। ऐसे ही वेन रूनी को ब्रिटेन में 95 प्रतिशत लोग जानते हैं जबकि आंद्रिया पिर्लो को इटली में 97 प्रतिशत लोग पहचानते हैं।

रेपुकॉम के वैश्विक निदेशक एंड्रयू वॉल्श ने कहा कि प्रायोजकों का नजरिया इस बात पर निर्भर करता है कि दुनिया के अन्य देशों में किसी खिलाड़ी की लोकप्रियता कितनी है। इस सर्वे रिपोर्ट के अनुसार रोनाल्डो (83 प्रतिशत), वान पर्सी (46 प्रतिशत) और गोएत्जे (39 प्रतिशत) को पुरुषों की तुलना में महिलाएं ज्यादा पसंद करती है। यूरोप की रैंकिंग में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद अर्जेंटीना के लियोनेल मैसी दूसरे क्रम पर आते हैं। उन्हें अर्जेंटीना में 99 प्रतिशत तथा दुनिया भर में 74 प्रतिशत लोग पहचानते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ronaldo became the world's best Marketebl footballer